Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तलाक हुआ या ऑफिस में किसी से चलने लगा चक्कर, नौकरी नहीं देगी यह कंपनी

Viral News in Hindi: नौकरी देने के लिए कंपनियां कई बार अलग-अलग तरह की शर्तें रखती हैं. चीन की एक कंपनी ने भी कुछ ऐसी ही खास शर्तें रख दी हैं.

 तलाक हुआ या ऑफिस में किसी से चलने लगा चक्कर, नौकरी नहीं देगी यह कंपनी

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन की एक कंपनी ने अपने यहां नौकरी के लिए अजीबो-गरीब नियम जारी किए हैं. कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक, तलाकशुदा लोगों को नौकरी नहीं दी जाएगी. साथ ही ऐसे भी किसी शख्स को नौकरी पर नहीं रखा जाएगा जिसका अपने पति या पत्नी के अलावा किसी तीसरे शख्स से अफेयर चल रहा हो. कंपनी का साफ कहना है कि अगर उसके यहां नौकरी चाहिए तो अपने परिवार के प्रति ईमानदार और निष्ठावान होना पहली शर्त है.

चीन के झेजियांग की इस कंपनी ने कहा है कि यह नियम मौजूदा कर्मचारियों पर भी लागू होता है. एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को रोकने वाले इन नियमों के मुताबिक, किसी भी विवाहित कर्मचारी को एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की इजाजत नहीं है. अगर किसी के बारे में ऐसी जानकारी कंपनी को मिलती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी और उसकी नौकरी भी जा सकती है. साथ ही, उसे इस कंपनी से बैन भी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- मेट्रो में नाच-गाना हुआ पुराना, ये लड़की तो बाल सुखाने वाली मशीन ले आई, देखिए वीडियो

नियम तोड़े तो जाएगी नौकरी
नियमों वाले इस डॉक्यूमेंट में कहा गया है, 'कंपनी के इंटरनल मैनेजमेंट को और मजबूत करने के लिए यह जरूरी है कि कर्मचारी अपने परिवार के प्रति भी वफादार रहें. पति और पत्नी के बीच प्यार हो. परिवार की सुरक्षा और काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सभी विवाहित कर्मचारी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेसर जैसी चीजों से बचे. साथ ही, कोई भी कर्मचारी तलाकशुदा भी नहीं होना चाहिए.'

यह भी पढ़ें- मुंबई में बने बस स्टॉप का नाम रख दिया 'बांग्लादेश', जानिए क्या है वजह

कंपनी ने अपने डॉक्यूमेंट में साफ कर दिया है कि इन नियमों का उल्लंघन करने वाले किसी भी शख्स को नौकरी पर नहीं रखा जाएगा. कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वे अपने पार्टनर से रिश्ता मजबूत रखें ताकि उनका परिवार और नौकरी दोनों बची रहे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement