Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तेंदुए को खा गया टाइगर, तड़पता रह गया खूंखार शिकारी, नोचकर खा लिया शरीर

तेंदुआ और टाइगर जंगल के दो खतरनाक शिकारी हैं. जंगल की लड़ाई में कौन-किस पर भारी पड़ सकता है, जरा सोचिए. हम बता रहे हैं आपको सच्चाई.

तेंदुए को खा गया टाइगर, तड़पता रह गया खूंखार शिकारी, नोचकर खा लिया शरीर

तेंदुए को एक झटके में खा गया तेंदुआ.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टाइगर और तेंदुए की लड़ाई में जीत किसकी होगी, जरा गेस कीजिए. कौन-किस पर भारी पड़ेगा. दोनों की गिनती जंगल के खतरनाक शिकारियों में होती है. दोनों शिकार पर ही निर्भर हैं और एक ही परिवार से आते हैं. एक पास बेहद तेज रफ्तार है तो दूसरी के पास बेशुमार ताकत, जो अगर पंजा मार दे हाथी का मांस निकाल ले. एक दौड़ लगाकर पेड़ पर चढ़ जाता है, दूसरा अगर पेड़ पर चढ़ जाए तो पेड़ टूट जाए. सोचिए तो फूर्तीले जानवरों की जंग में जीत किसकी हो सकती है. आप सोचते रहिए, असली बात हम बताते हैं. 

टाइगर और तेंदुआ दोनों ही 'बिग कैट' फैमिली से आते हैं. आमतौर पर ये अपनों का शिकार नहीं करते हैं. न तेंदुआ, टाइगर पर अटैक करता है, न ही टाइगर तेंदुए पर. शेर भी इन्हें छोड़ देता है. लेकिन क्या हो जब इन्हीं के बीच में जंग हो जाए. राजस्थान के रणथंभौर में एक बाघ ने तेंदुएं का का शिकार कर डाला. सिर्फ शिकार ही नहीं किया, बल्कि खा गया. जब इतने खतरनाक शिकारी को भी टाइगर दबा जाता है तो फिर सोचिए, जंगल के छोटे जानवरों का क्या हश्र होता होगा. 

Twitter पर लड़की ने मांगी मदद, कलाकार यूजर्स ने जमकर उड़ाया मजाक

कैसे सामने आई जंगल की लड़ाई की तस्वीर?

हर्षा नरसिम्हामूर्ति, प्रोफेशनल वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर हैं. उन्होंने ये तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं. यह घटना 2 जून 2022 की है. उन्होंने ये तस्वीरें शेयर की हैं, जिन्हें देखकर लोग हैरान हैं. कैसे टाइगर ने एक अटैक में तेंदुए को ही शिकार बना लिया. राजस्तान के रणथंभौर टाइगर रिजर्व में उन्होंने इस वारदात को कैद किया है. अब तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं.

Video: जयपुर में केंद्रीय मंत्री के सामने मंच पर छात्रसंघ अध्यक्ष को मारा थप्पड़, महारानी कॉलेज में बवाल

कैसे फोटोग्राफर ने खींचीं तस्वीरें, जान लीजिए

हर्षा नरसिम्हामूर्ति ने लिखा, 'आज रणथंबौर में अद्भुत प्राकृतिक नजारा दिखा. जैसे ही हमने जोन 4 में एंट्री ली, एक सुंदर बाघ, तेंदुए को खाता नजर आया, जिसे वह रात में या आज सुबह शिकार बनाया होगा. हम खुशकिस्मत थे कि एक शिकारी, दूसरे शिकारी को खा रहा है. 15 मिनट तक खाने के बाद, वह उसे गहरे नाले में ले जाकर, गायब हो गया.' 
 


बॉयफ्रेंड को वापस पाने की चाहत में फ्रॉड ऐप के जाल में फंसी लड़की, गंवाया लाखों का सोना

जंगल के राजा शेर होता है, बस कहावत है. सिर्फ इंसानों के बीच ही वर्चस्व की लड़ाई नहीं होती है. जंगल के भी अपने नियम और कानून होते हैं. जंगल का राजा शेर होता है, सिर्फ लोग कहते हैं. असल में जब जिसका दांव बैठ जाए, वही राजा हो जाता है. वैसे तो ये बिग कैट आपस में कभी नहीं टकराते हैं लेकिन इस बार की टक्कर में टाइगर तेंदुए को ही खा गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement