Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Train Viral Video: सफाई कर्मचारी के ही रेल में गंदगी फैलाने का वीडियो वायरल, देखें आखिर क्या है पूरा मामला  

Railway Staff Video: रेलवे की ओर से जोर-शोर से प्लैटफॉर्म और ट्रेन को साफ रखने के लिए अभियान चलाया जाता है. एक सफाई कर्मचारी का वीडियो सामने आया है जिसमें साफ-सफाई की जिम्मेदारी निभाने के बजाय वह खुद ही गंदगी फैला रहा है. 

Train Viral Video: सफाई कर्मचारी के ही रेल में गंदगी फैला��ने का वीडियो वायरल, देखें आखिर क्या है पूरा मामला  

Railway Viral Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ट्रेन या बस में सफर के दौरान यात्रियों के गंदगी फैलाने का वीडियो तो आम है लेकिन अगर आप देखें कि कोई सफाईकर्मी ही ऐसा कर रहा है तो सोचिए कैसा लगेगा? जाहिर है कि जब पूरे देश में ट्रेन को साफ रखने की मुहिम चल रही है वहां रेलवे के स्टाफ को गंदगी करते देखना आपके लिए भी निराशा की बात होगी. हाल ही में एक सफाई कर्मचारी का वीडियो सामने आया है जो ट्रेन के डिब्बे से सफाई करने के बाद पूरा कचड़ा रेलवे ट्रैक पर डाल दे रहे हैं. इसे देखकर सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है. कुछ यूजर्स ने तो यहां तक कह दिया है कि रेलवे को अपने ऐसे लापरवाह कर्मचारी पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए. लोग ट्वीट में रेल मंत्री और रेलवे को भी टैग कर रहे हैं. 

21 सेकंड के वीडियो पर फूटा लोगों का गुस्सा 
वीडियो क्लिप 21 सेकंड का ही है लेकिन सोशल मीडिया पर रेलवे कर्मचारी का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल ट्रेनों में यह बहुत आम तरीका है कि सफाई कर्मचारी डिब्बे में से सारा कचड़ा निकालने के बाद उसे रेलवे ट्रैक पर फेंक देते हैं. कूड़े को सही जगह पर फेंकने की व्यवस्था नहीं होने और जागरूकता के अभाव में बहुत से सफाई कर्मचारी यह गलती करते हैं. हालांकि इससे हर रोज देश के रेलवे ट्रैक पर टनों कचड़ा जमा हो जाता है. 

यह भी पढ़ें: कुछ इस तरह मौत को छूकर लौटा शख़्स, Viral Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद यूजर्स काफी निराशा जता रहे हैं. कुछ लोगों ने इसके लिए रेलवे की व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जितनी जल्दी हो सके कूड़े को फेंकने के लिए सही प्रबंध होना चाहिए. कुछ यूजर्स इसे कर्मचारी की लापरवाही बता रहे हैं और उन्होंने सफाई कर्मचारी पर एक्शन की मांग की है. जो भी हो लेकिन एक ओर जहां भारतीय रेलवे अपनी छवि दुरुस्त करने की कोशिश कर रही है तो दूसरी ओर ऐसे वीडियो का सामने आना काफी निराशाजनक है.

यह भी पढ़ें: Jawan देखते हुए करने लगा 'वर्क फ्रॉम थिएटर', इंटरनेट पर मच गया हल्ला

यूजर्स का रिएक्शन भी देखने लायक 
भारत में रेलवे आज भी निचले तबके से लेकर उच्च मध्य वर्ग के बीच एक लोकप्रिय विकल्प बना हुआ है. राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में देश के अपर मिडिल क्लास के यात्री सफऱ करते हैं. ऐसे में रेलवे स्टाफ का कूड़ा फेंकने का वीडियो सामने आना निराशाजनक है. कुछ यूजर्स इस पर रिएक्शन देते हुए कह रहे हैं कि यह जरूर राजधानी एक्सप्रेस है तो कुछ और यूजर्स का कहना है कि रेलवे में प्रोफेशनलिज्म लाने की बहुत जरूरत है. स्टाफ की ट्रेनिंग होनी चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement