Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UK: मरम्मत के लिए खोदा किचन का फर्श और करोड़पति बन गया ये कपल

यूके के इस कपल का कहना है कि वे किचन की मरम्मत कर रहे थे लेकिन इस दौरान खुदाई में उन्हें 200 सोने के सिक्के मिले.

UK: मरम्मत के लिए खोदा किचन का फर्श और करोड़पति बन गया ये कपल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन (Britain) के एक जोड़े ने अपने घर की मरम्मत करते हुए सोना पाया है. यूके के मीडिया द टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार यहां एक कपल को अपने घर के रिनोवेशन के दौरान किचन में गड़े बड़ी संख्या में सोने के सिक्के मिले हैं. खास बात यह है कि उन्हें 1 या 2 नहीं बल्कि 264 सोने के सिक्के मिलें हैं. सोने के इन सिक्कों की कीमत (250,000 पाउंड) करीब 2.3 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

द टाइम्स की खबर के मुताबिक नॉर्थ यॉर्कशायर के रहने वाले इस कपल को घर को मरम्मत कराते समय किचन के फ्लोर पर यह खजाना मिला, जो सालों से यहां गड़ा था. खबरें हैं कि यह सभी सिक्के प्राचीन काल के हैं और उस दौरान की ही इनकी गुणवत्ता 24 कैरेट के सोने वाली है.

Shameful: पति ने फेसबुक फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए पोस्ट किया पत्नी का Nude Video

ऐसे में ये दंपति बेहद अमीर हो गया है. इन सिक्कों को बेचने के मुद्दे पर इस कपल का कहना है कि वो इन सिक्कों को ऑक्शन के जरिए सेल करेंगे. ग्रीगोरी एडमंड ने स्पिंक एंड सन के हवाले से बताया है कि पब्लिक मार्केटप्लेस में इसे सेल करते हुए देखना काफी रोचक होगा. दरअसल ये सिक्के 18वीं सदी के बताए जा रहे हैं.

भूल गए पत्नी को बर्थडे विश करना तो खानी पड़ेगी जेल की हवा, जानिए इन देशों में कैसे-कैसे हैं कानून

सोने के सिक्के में मेटल लगा हुआ है, वो भी 6 इंच का. द टाइम्स के मुताबिक, जब कपल ने तिजोरी का निरीक्षण किया, तो उन्हें 1610 से 1727 तक के सोने के सिक्के मिले, जो जेम्स I और चार्ल्स I के शासनकाल के दौरान थे. ऐसे में मकान की मरम्मत के दौरान इस दंपत्ति की ऐसी लॉटरी लगी है नया खरीद सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement