Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बड़े काम की चीज है आंखों के ऊपर की ये Eyebrows, लुक के साथ आपकी नजरों का भी रखती हैं खयाल

आईब्रो को लेकर आपको यही लगता होगा कि ये तो केवल एक्सप्रेशन देने के काम आती होंगी, लेकिन इनका काम केवल इतना ही नहीं है.

बड़े काम की चीज है आंखों के ऊपर की ये Eyebrows, लुक के साथ आपकी नजरों का भी रखती हैं खयाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपने अपने चेहरे पर कभी आईब्रो पर ध्यान दिया है? अगर आप पुरुष हैं तो कहेंगे इसमें क्या खास है लेकिन महिलाएं इन आईब्रो की खूबसूरती निखारने के लिए अच्छी खासी मेहनत करती हैं लेकिन इनका काम केवल चेहरे की सुंदरता बढ़ाना नहीं होता. क्या आपने कभी सोचा कि आईब्रो का रोल क्या होता है और अगर ये न होतीं तो क्या होता? अगर आपने अभी तक इनके बारे में नहीं सोचा तो चलिए कोई बात नहीं हम आपको इनके बारे में कुछ फैक्ट बताएंगे. इनसे आपको पता चलेगा कि आईब्रो केवल एक्सप्रेशन देने के काम नहीं आती. बल्कि इसका और भी अहम रोल है. ये ना होतीं तो हमे कुछ भी हो सकते थे.

क्या है इन आईब्रो का फायदा ? 

आईब्रो हमारी आंखों को पानी और मॉइश्चर से बचाती हैं. जब भी आपके माथे पर पसीना आता है या बारिश की बूंदें गिरती हैं तो आईब्रो इसे चेहरे के साइड की तरफ डाइवर्ट कर देती है. इससे हमारी आंखे सुरक्षित रहती हैं. आईब्रो के बाल बारिश या पसीने को सीधा हमारी आंखों में जाने से रोकते हैं. आईब्रो से पसीना आंखों में जाने से बच जाता है जिस वजह से हमारी आंखों में जलन नहीं होती.

यह भी पढ़ें: OMG! महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, दोनों के बाप अलग

इसके अलावा आईब्रो अलग-अलग भाव दिखाने या एक्सप्रेशन के काम भी आती है. मतलब कि आप खुश हों, दुखी हों, गुस्से में हों, कनफ्यूज हों आप आईब्रो की मदद से हर तरह के हाव-भाव दिखा सकते हैं. Massachusetts Institute of Technology की स्टडी के मुताबिक आईब्रो हमारे चेहरे का एक ऐसा फीचर है जो हमें अलग बनाता है. अगर ये ना होतीं तो हम लोगों में पहचान करना मुश्किल हो सकता था.

यह भी पढ़ें: Viral Video: सांड के अटैक से बचने के लिए गाड़ी की छत पर चढ़ा, यूं फेल हुई बचने की तरकीब

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement