Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lay Off Viral Video: महिला कर्मचारी ने नौकरी से निकाले जाने का वीडियो बनाया, सीईओ भी देख इमोशनल हुए

Woman Employee Lay Off Video Viral: किसी भी नौकरीपेशा शख्स को अचानक अगर नौकरी से निकाल दिया जाए तो वह वक्त काफी मुश्किल होता है. एक महिला कर्मचारी के लेऑफ किए जाने का वीडियो वायरल हो रहा है. 

Latest News
Lay Off Viral Video: महिला कर्मचारी ने नौकरी से निकाले जाने का वीडियो बनाया, सीईओ भी देख इमोशनल हुए

Women Employee Lay Off Video Viral

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका की एक कंपनी ने महिला कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया. महिला ने लेऑफ की सूचना देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को कंपनी के सीईओ ने भी देखा और कहा कि मेरे लिए यह सब देखना बहुत दर्दनाक है. वीडियो में महिला एचआर से निकाले जाने पर सवाल पूछती है और यह भी कहती है कि परफॉर्मेंस की बात करना ठीक नहीं है. उसके मैनेजर ने हमेशा उसे अच्छे रिव्यू दिए हैं. महिला के सवालों का एचआर संतोषजनक जवाब नहीं दे पाती है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद सीईओ ने भी इसे शेयर किया और कहा कि किसी भी कंपनी या मैनेजर के लिए यह मुश्किल फैसला होता है. हालांकि, उन्होंने भी स्वीकार किया कि इस प्रक्रिया को बेहतर तरीके से निपटाने की कोशिश करनी चाहिए थी. 

सेन फ्रांसिस्को की साइबर सिक्योरिटी कंपनी क्लाउडफ्लेयर (Cloudflare) ने पिछले हफ्ते लगभग 60 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल (Lay Off) दिया. कंपनी ने कहा कि यह छंटनी परफॉर्मेंस को ध्यान में रखकर की गई है. नौकरी से निकाली जाने वाली महिला का नाम ब्रिटनी है और वीडियो में दिख रहा है कि वह काफी परेशान है. ब्रिटनी ने नम आंखों और भर्राए गले से एचआर से कहा कि वह छुट्टियों पर थी जिसकी वजह से उस दौरान उनके टार्गेट पूरे नहीं हुए लेकिन मैनेजर ने हमेशा उन्हें अच्छा रिव्यू दिया था. अचानक नौकरी से निकाल देना किसी परिवार के लिए बहुत मुश्किल होता है, कंपनी को मानवीय तरीके से सोचना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Swiggy से मंगाया चिकन, अंदर निकला मेटल पीस, शिकायत की तो कंपनी ने कर दिया ऐसा काम 

CEO ने भी कहा, बेहतर तरीके से कर सकते थे यह प्रक्रिया 
महिला का जॉब से निकालने का वीडियो वायरल होने के बाद कंपनी के सीईओ ने भी इसे अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. उन्होंने कहा कि यह फैसला लेना मुश्किल था लेकिन हम मानते हैं कि इस प्रक्रिया को बेहतर तरीके से और ज्यादा मानवीय रहते हुए अंजाम दिया जा सकता था. महिला को वीडियो कॉल के जरिए जॉब से निकालने की जानकारी देने वाले वीडियो कॉल में उनके मैनेजर को शामिल नहीं किया गया था. इस वीडियो को अब तक दो लाख से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: 'बच्चे आप पैदा करो खूब..पीएम मकान बना देंगे,' राजस्थान के मंत्री का यह बयान हुआ वायरल

वायरल वीडियो के बाद छंटनी को लेकर फिर शुरू हुई बहस
कंपनी के सीईओ प्रिंस ने स्वीकारा कि छंटनी की प्रक्रिया को बेहतर ढंग से किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोई कंपनी अगर कर्मचारियों को नौकरी से निकालती है तो इसका मतलब हमेशा यह नहीं होता है कि उनके काम में कमी है या हमेशा वह खराब परफॉर्मर ही रहते हैं. कई बार लोगों को सिर्फ इसलिए निकालना पड़ता है कि कंपनी के मौजूदा हालात में उनके लायक कोई सही जगह नहीं बन पा रही होती है. हालांकि, इस वीडियो ने एक बार फिर छंटनी के तरीके को लेकर बहस शुरू कर दी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement