Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yandex कैब के ऐप को हैकर्स ने कर लिया हैक, एक ही जगह भेज दीं सारी गाड़ियां, लगा भारी ट्रैफिक जाम

Yandex Taxi App Hacked: रूस में टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी Yandex के ऐप को हैक करके हैकरों ने दर्जनों टैक्सियों को एक ही जगह पर पहुंचा दिया और भारी जाम लग गया.

Yandex कैब के ऐप को हैकर्स ने कर लिया हैक, एक ही जगह भेज दीं सारी गाड़ियां, लगा भारी ट्रैफिक जाम

होटल यूक्रेना के पास लगा लंबा जाम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस में हैकर्स ने एक अजीबोगरीब घटना को अंजाम दे डाला. हैकर्स ने रूस में कैब सर्विस देने वाली कंपनी यांडेक्स टैक्सी (Yandex Taxi) के सॉफ्टवेयर को हैक कर लिया. हैकर्स ने ऐप को हैक करने के बाद ऐसी कमांड दे दी कि दर्जनों टैक्सियां एक ही जगह पर पहुंच गईं. ड्राइवरों को भी यह तब समझ आया जब वहां लंबा जाम लग चुका था. हालात ऐसे हो गए कि लगातार टैक्सी आती गईं और तीन घंटे तक ट्रैफिक जाम लगा रहा. ट्रैफिक पुलिस को जमकर मशक्कत करनी पड़ी तब जाकर जाम को खुलवाया जा सका.

मॉस्को में यांडेक्स टैक्सी के लिए काम करने वाले दर्जनों ड्राइवरों को पहले तो पता ही नहीं चला कि ये हो क्या रहा है. जाम लगने के बाद जब ड्राइवरों की आपस में बातचीत हुई तो समझ आया कि दर्जनो कैब ड्राइवरों का पिकअप पॉइंट एक ही दिखा रहा था. साइबर विशेषज्ञों के अनुसार, हैकर्स ने यांडेक्स की सिक्योरिटी सिस्टम को हैक कर लिया और कई सारे फर्जी राइड रिक्वेस्ट डाल दिए. इन सभी राइड की पिकअप लोकेशन भी एक ही जगह डाल दी जिसके वजह से इतना लंबा जाम लग गया.

यह भी पढ़ें- 112 रुपये आया सूसू करने का बिल, लोग बोले- अब बिना रेट देखे कभी नहीं आएंगे 

रूस और यूक्रेन के युद्ध से भी है कनेक्शन?
साइबर न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, हैकरों ने सभी कैब को मॉस्को के एक प्रमुख एवेन्यू कुतुजोवस्की प्रॉस्पेक्ट का लोकेशन दिया था. इसी जगह पर 'होटल यूक्रेना' भी बना हुआ है. कहा जा रहा है कि इस घटना का कुछ कनेक्शन यूक्रेन-रूस के युद्ध से भी हो सकता है. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यांडेक्स टैक्सी हैक के लिए कौन जिम्मेदार है, बेनामी टीवी के ट्विटर पेज ने दावा किया कि हैकिंग ग्रुप बेनामी इसके पीछे था.

यह भी पढ़ें- 6 सालों से अपने ही 'भाई' को डेट कर रही थी महिला, DNA टेस्ट से हुआ खुलासा

बेनामी ग्रुप रूस के खिलाफ बड़े पैमाने पर हैकिंग अभियान का हिस्सा है, जिसे 'ओपरशिया' कहा जाता है. यांडेक्स टैक्सी रूस के सबसे बड़े आईटी निगम यांडेक्स द्वारा संचालित है. यांडेक्स को रूसी गूगल भी कहा जाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement