trendingPhotosDetailhindi4054005

ये हैं दुनिया के 10 सबसे महंगे कुत्ते, इनमें से एक तो कई जगह बैन भी है

कुत्तों के साथ इंसानों की दोस्ती और प्यार कोई नई बात नहीं. इनके लिए लोग लाखों-करोड़ों तक खर्च करते हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Oct 02, 2022, 09:55 AM IST

डीएनए हिंदी: जी हां लोग अपने इन दोस्तों को अपनी जिंदगी में शामिल करने के लिए मोटी-मोटी कीमत भी चुकाते हैं. आइए आपको भी बताते हैं इंसान के इस खास दोस्त की महंगी नस्लों के बारे में जिनके लिए करोड़ों में होती है पेमेंट.
 

1.Chow Chow

Chow Chow
1/10

चाउ चाउ चीन की नस्ल का कुत्ता है यह कंधे तक करीब 20 इंच तक बड़े होते हैं और यह चाउ चाउ डॉग करीब 2 लाख रुपए की शुरुआती कीमतों पर बिकते हैं.
 



2.Lowchen

Lowchen
2/10

लोचेन ब्रीड के इन कुत्तों को भौंकना बहुत पसंद है ये बहुत ही चालाक किस्म के कुत्ते होते हैं. ये दुनिया में सबसे महंगे कुत्तों में से एक है इनकी कीमत करीब 4 लाख 65 हजार रुपये है और इनकी ट्रेनिंग और खासियत के आधार पर इनकी कीमत कई लाखों तक बढ़ जाती है.
 



3.Rottweiler

Rottweiler
3/10

ये डॉग बहुत ही खतरनाक कुत्तों की लिस्ट में भी शामिल हैं. इनकी कीमत 4 लाख से शुरू होकर लाखों तक जाती है.
 



4.German Shepherd

German Shepherd
4/10

महंगे कुत्तों की इस लिस्ट में जर्मन शेफर्ड भी शामिल हैं. जर्मन शेफर्ड अधिकतर 25 इंच की हाइट के होते हैं और इनका वजन 41 किलो के करीब होता है. इन पालतू कुत्तें की कीमत भी लाखों रुपए में है.
 



5.Akita

Akita
5/10

अकिता नॉर्थ जापान के पहाड़ों की बड़े कुत्तों की एक नस्ल है. यह जापानी किस्म का कुत्ता है जिसे अकिता-केन के नाम से जाना जाता है यह कुत्ता देखने में बहुत खूबसूरत होता है और इस खुबसूरत कुत्ते की कीमत 2 लाख 32 हजार रुपए से शुरू होकर कई लाखों में है.



6.Pharaoh Hound

Pharaoh Hound
6/10

यह शिकारी कुत्तों की एक नस्ल है और यह यूरोपियन देश मालता की एक प्रजाति है. यह कुत्ता काफी लंबा और दुबला पतला होता है यह बहुत लंबी छलांग लगाता है. इसकी कीमत 2 लाख से शुरू होती है.
 



7.Canadian Eskimo Dog

Canadian Eskimo Dog
7/10

यह कुत्ता आर्कटिक के कुत्तों की एक नस्ल है. ये आक्रामक भी होते हैं और करीब 30 से 43 किलो वजन के होते हैं. इन कुत्तों की कीमत 4 लाख रुपए से शुरू होती है.
 



8.Samoyed

Samoyed
8/10

यह उत्तर पश्चिमी साइबेरिया के कुत्तों की एक नस्ल है. ये फैमिली डॉग होते हैं इनकी कीमत करीब 4 लाख 32 हजार से शुरू होती है और इन कुत्तों के दुनिया में बहुत खरीदार हैं.



9.Tibetan Mastiff

Tibetan Mastiff
9/10

तिब्बत मस्तिफ्फ ब्रीड का यह कुत्ता तिब्बत, चाइना, नेपाल और लद्दाख में पाया जाता है. यह कुत्ता बहुत ही महंगा है इसकी कीमत करीब 5 लाख से शुरू होती है और 25 लाख तक है.



10.Chinese Crested Dog

Chinese Crested Dog
10/10

इस कुत्ते के शरीर के ज्यादातर हिस्से पर बाल होते है. इसे कलगी गंजा कुत्ता भी कहा जाता है. यह बहुत ही खतरनाक और छोटा होता है इसकी कीमत 3 लाख 22 हजार से शुरू होती है.



LIVE COVERAGE