trendingPhotosDetailhindi4025288

Photos: पर्सनालिटी के राज खोलता है आपका फोन पकड़ने का स्टाइल! यहां जानें कैसे

मनोविज्ञान की मानें तो इंसान द्वारा किया गया हर काम उसके व्यक्तित्व के बारे में दिलचस्प बातें बताता है.

खाने-पीने के तरीके से लेकर उठने-बैठने तक. यहां तक कि आपके फोन को पकड़ने का स्टाइल भी आपके बारे में बहुत कुछ कह जाता है. 
 

1.जाने अपनी पर्सनालिटी के बारे में

जाने अपनी पर्सनालिटी के बारे में
1/5

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, beautyaal ने फोन पकड़ने के तरीके से इंसान की पर्सनालिटी के बारे में बताने का दावा किया है. तो चलिए जानते हैं फोन पकड़ने का कौन सा स्टाइल आपके बारे में क्या कहता है?
 



2.एक हाथ से फोन चलाना

एक हाथ से फोन चलाना
2/5

ज्यादातर लोग एक हाथ से फोन को पकड़ते हैं और फिर अंगूठे से उसकी स्क्रीन को स्क्रॉल करते रहते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आप काफी तनावमुक्त, खुश और खुद पर यकीन करने वाले इंसान हैं. आप नई चीजों से घबराते नहीं हैं और अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर भी चीजों को संभाल लेते हैं.
 



3.दोनों हाथों के अंगूठे स्क्रीन पर रखे रहना

दोनों हाथों के अंगूठे स्क्रीन पर रखे रहना
3/5

अगर आप फोन को दोनों हाथों से पकड़कर दोनों अंगूठे स्क्रीन की तरफ रखते हैं तो आप चुनौतियां स्वीकार करने वाले व्यक्ति हैं. ऐसे लोग जल्दी ही हर समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करते हैं. ये लोग कठिन से कठिन परिस्थितियों में सर्वाइव करना जानते हैं. ऐसे लोग पार्टी लवर होते हैं और अपनी पर्सनल लाइफ में भी काफी उत्साहित रहते हैं.
 



4.एक हाथ से फोन पकड़कर इंडेक्स फिंगर से स्क्रॉल

एक हाथ से फोन पकड़कर इंडेक्स फिंगर से स्क्रॉल
4/5

ऐसा करने वाले लोग आपको कम ही देखने को मिलेंगे. जो लोग एक हाथ से फोन पकड़कर इंडेक्स फिंगर से स्क्रॉल करते हैं, वे काफी मौलिक विचारों वाले होते हैं. उनकी कल्पनाएं भी विविधताओं से भरी होती हैं. इन लोगों को हर काम में कामयाबी मिल सकती है. हालांकि इन्हें एकांत भी पसंद होता है. पर्सनल लाइफ में ये थोड़ा शर्मीले होते हैं.
 



5.एक हाथ से फोन पकड़कर दूसरे हाथ से स्क्रॉल करना

एक हाथ से फोन पकड़कर दूसरे हाथ से स्क्रॉल करना
5/5

कुछ लोग फोन को एक हाथ में पकड़ते हैं और फिर उसे स्क्रॉल करने के लिए दूसरे हाथ के अंगूठे का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे लोग बुद्धिमान और चीजों को परखने वाले होते हैं. ये अक्सर हर छोटी से बड़ी बात को लेकर सावधान और जागरूक रहते हैं. साथ ही दूसरों को पहचानने में भी बेहतरीन होते हैं. 
 



LIVE COVERAGE