trendingPhotosDetailhindi4071089

OMG: फ्लाइट में तस्कर ने दिखाई गजब हिम्मत, बैंकॉक से बैग में भर लाया बंदर, सांप और कछुआ, हैरान रह गए लोग, देखें तस्वीरें

कस्टम अधिकारियों ने चेन्नई एयरपोर्ट पर एक पैसेंजर के पास से अजगर, दुर्लभ प्रजाति के बंदर और कछुए बरामद किए हैं. देखिए तस्वीरें.

गोल्ड, चांदी और हीरे की तस्करी की बातें पुरानी हो गई हैं. अब तस्कर दुर्लभ प्रजाति के जानवरों की तस्करी करते हैं. चेन्नई एयरपोर्ट दो लावारिस बैग से कुछ ऐसा मिला है, जिसे देखकर अधिकारी भी हैरान रह गए. बैग से बॉल पाइथन, दुर्लभ प्रजाति के बंदर, जिन्हें मार्मोसेट कहते हैं, बरामद हुआ है. सिर्फ यही नहीं, एक स्टार कछुआ और कॉर्न स्नेक की दुर्लभ प्रजातियां भी यात्री के बैग से बरामद हुई हैं.
 

1.बंदर, कछुआ, अजगर, क्या-क्या हुआ बरामद?

बंदर, कछुआ, अजगर, क्या-क्या हुआ बरामद?
1/5

11 जनवरी को कस्टम अधिकारियों ने एक लावारिस बैग से यह बरामद किया है. सीमा शुल्क अधिकारियों ने दो बैगों में 45 बॉल अजगर, 3 मार्मोसेट, 3 स्टार कछुए और 8 कॉर्न स्नेक सांप बरामद किए. किसी यात्री ने जानबूझकर उसे छोड़ दिया था क्योंकि उसे पकड़े जाने का डर सता रहा था. 
 



2.लावारिस बैग में मिले दुर्लभ प्रजाति के जानवर

लावारिस बैग में मिले दुर्लभ प्रजाति के जानवर
2/5

बुधवार को अराइवल एरिया में दो लावारिस ट्रॉली बैग मिला. बैगों की जब जांच की गई तो जो पता लगा तो लोग हैरान रह गए.उन बैगों में बॉल पाइथन, मार्मोसेट्स, स्टार कछुआ और कॉर्न स्नेक की विदेशी प्रजातियां मिलीं. ये सभी विलुप्त प्राय स्थितियों में पहुंच गए हैं.
 



3.जानवरों को भेजा गया विदेश

जानवरों को भेजा गया विदेश
3/5

विदेशी प्रजातियों की बरामदगी के बाद वन्यजीव अधिकारियों एयपोर्ट पर बुलाया गया. जानवरों को खिलाया गया और उन्हें वन विभाग को सौंप दिया गया है. बरामद वन्यजीव प्रजातियों को 12 जनवरी को बैंकॉक भेज दिया गया. यात्री की पहचान कर ली गई है. कस्टम विभाग ने यात्री को पूछताछ के लिए बुलाया है.
 



4.चेन्नई एयरपोर्ट पर बढ़ी जानवरों की तस्करी

चेन्नई एयरपोर्ट पर बढ़ी जानवरों की तस्करी
4/5

बीते साल नवंबर में कस्टम अधिकारियों ने चेन्नई एयरपोर्ट पर एक यात्री के बैग से विदेशी प्रजाति के चार जानवर भी जब्त किए थे. एक आने वाले यात्री के सामान में दो पिग्मी मार्मोसैट और दो डस्की लीफ बंदर पाए गए. यात्री बैंकॉक से आया था.
 



5.चेन्नई में अवैध पालतू जानवरों का मनमानी कीमतों पर बेचते हैं तस्कर

चेन्नई में अवैध पालतू जानवरों का मनमानी कीमतों पर बेचते हैं तस्कर
5/5

चेन्नई में अवैध पालतू व्यापार बढ़ रहा है. विदेशी वन्यजीव प्रजातियों को चेन्नई में बेचने का मार्केट बन गया है. बैंकॉक से तस्कर दुर्लभ प्रजाति के जानवारों को लाकर मुंहमांगी कीमतों पर बेच रहे हैं.
 



LIVE COVERAGE