Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dog Passport: बनारस में गली के आवारा कुत्तों का बन गया पासपोर्ट, अब विदेश जाकर बसेंगे

Varanasi Dog Passport: गली के आवारा कुत्तों का पासपोर्ट वाराणसी में बनाया गया है. अब इन्हें विदेश भेजा जा रहा है, जहां उन्हें रखने के लिए लोग चुने जा चुके हैं. 

Dog Passport: बनारस में गली के आवारा कुत्तों का बन गया पासपोर्ट, अब विदेश जाकर बसेंगे

Varanasi Dog Passport: मोती नाम के कुत्ते को इटली भेजने के लिए उसका पासपोर्ट बना है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गली-गली घूम रहे आवारा कुत्तों से पीछा छुड़ाने और उनके काटने से रोजाना परेशान हो रही जनता की परेशानी दूर करने के लिए एक अनूठा फॉर्मूला तलाशा गया है. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में गली के दो आवारा कुत्तों के पासपोर्ट तैयार किए गए हैं. अब इन्हें विदेश भेजकर वहीं बसाया जाएगा. इसके लिए दोनों कुत्तों के मालिक भी तलाशे जा चुके हैं. दोनों कुत्ते अब जल्द ही अपने नए घर जाने के लिए हवाई जहाज में बैठकर विदेश यात्रा करेंगे.

एक को नीदरलैंड्स और दूसरे को इटली में मिलेगा घर

इन दोनों कुत्तों के लिए विदेश में नए घर और नए मालिक तलाश किए गए हैं. एक कुत्ते को नीदरलैंड्स भेजा जा रहा है, जबकि दूसरे को इटली की सैर कराई जाएगी. इन दोनों कुत्तों के मालिक भी उनके आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

पागलपन या कुछ और!

पहली बार में आपको ये खबर पढ़कर ये कारनामा किसी पागलपन जैसा लग रहा होगा, लेकिन यह पागलपन नहीं है. दरअसल ये विदेश में रहने वाले दो लोगों के कुत्तों से प्यार का नतीजा है, जिसमें उनकी मदद एक स्थानीय एनजीओ कर रहा है. दरअसल पिछले दिनों नीदरलैंड्स निवासी मीरल वाराणसी घूमने आई थीं. वहां उन्होंने गंगा घाट पर एक आवारा कुतिया बेहद बुरी हालत में मिली. इस कुतिया का नाम उन्होंने जया रखा और उसे इलाज के लिए एनिमयर केयर ट्रस्ट संस्था से संपर्क किया. उन्होंने जया के ठीक होने तक उसका इलाज कराया. इसके बाद वापस लौटते समय उसे अपने पास नीदरलैंड्स ही बुलाकर रखने का वादा किया. इसके तहत ही जया का पासपोर्ट बनवाया गया और अब नीदरलैंड्स भेजने का इंतजाम किया जा रहा है.

दूसरे कुत्ते का नाम मोती है. वो इटली निवासी वीरा लज्जारेती को वाराणसी की गलियों में मिला था. वीरा को मोती बेहद भा गया और उन्हें उससे लगाव हो गया. वीरा ने भी उसे साथ ले जाने के लिए उसका पासपोर्ट और टिकट तैयार कराया है.

भेजने के लिए की गईं ये तैयारियां

  • दोनों कुत्तों की पूरी जानकारी उनके पासपोर्ट में लिखी गई हैं.
  • कुत्तों का सभी तरह का जरूरी वेक्सीनेशन कर दिया गया है.
  • विदेश पहुंचने पर भी उनकी मेडिकल एक्सपर्ट जांच करेंगे.
  • इसके अलावा उनका दोबारा वेक्सीनेशन किया जाएगा.
  • दोनों पर एक चिप भी लगाई गई है, जिसे स्कैन करने पर उनकी सारी जानकारी मिल जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement