Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Deodorant सूंघने से हो सकती है मौत ? कमरे में मिली 16 साल की लड़की की लाश

यूनिवर्सिटी ऑफ रोचेस्टर मेडिकल सेंटर ने कहा, एयरोसोल स्प्रे या सॉल्वेंट में मौजूद केमिकल को देर तक सूंघने पर हार्ट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं.

Deodorant सूंघने से हो सकती है मौत ? कमरे में मिली 16 साल की लड़की की लाश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हादसा किसी के साथ कहीं भी हो सकता है. कौन सोच सकता है कि डियोड्रेंट या बॉडी स्प्रे सूंघने से भी किसी की जान जा सकती है ? लेकिन जिस परिवार की बच्ची के साथ यह हुआ वो शायद जिंदगी में कभी इसका इस्तेमाल न करें. 

मामला ऑस्ट्रेलिया का है यहां 3 फरवरी को न्यू साउथ वेल्स में ब्रुक रयान नाम की एक 16 साल की एक लड़की अपने कमरे में मृत पाई गई. उसकी लाश के पास डियोड्रेंट की बोतल और एक टी-टावल पड़ा था.

यह भी पढ़ें: कभी थी सैनिक फिर मजबूरी में बनना पड़ा Sex Worker, खुद सुनाई आपबीती

कहा जा रहा है कि ब्रुक की मौत एयरोसोल्स सूंघने के बाद आए हार्ट अटैक की वजह से हुई. इस जानलेवा एक्टिविटी को क्रोमिंग कहा जाता है. ब्रुक की मां ऐनी को लगता है कि उनकी बेटी की मौत सडेन स्निफिंग डेथ सिंड्रोम की वजह से हुई. हालांकि इस मामले में अभी तक कोई जांच रिपोर्ट सामने नहीं आई है.

Brook

यूनिवर्सिटी ऑफ रोचेस्टर मेडिकल सेंटर की एक रिपोर्ट के मुताबिक एयरोसोल स्प्रे या सॉल्वेंट में मौजूद केमिकल को देर तक सूंघने पर हार्ट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. ज्यादा  मात्रा में केमिकल के सेवन से सफोकेशन भी हो सकता है और इससे भी इंसान की मौत तक हो सकती है.

यह भी पढ़ें: सैनिकों के साथ सम्मानित हुआ कुत्ता, इसकी वजह से नाकाम हुई थी रूस की कई साजिशें

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement