Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guinness World Record: लगातार 5 दिन तक डांस करके भारतीय लड़की ने बनाया रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज हो गया नाम

Guinness World Record में भारतीय लड़की ने नेपाली लड़की के डांस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और लगातार 5 दिन तक डांस किया है.

Guinness World Record: लगातार 5 दिन तक डांस करके भारतीय लड़की ने बनाया रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज हो गया नाम

Srishti Jagtap

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की 16 साल की एक लड़की ने डांस से जुड़ा एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए लड़की पांच दिनों तक लगातार नाचती रही और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करा दिया. GWR ने अपने ब्लॉग में जानकारी दी और बताया कि पांच दिनों तक नृत्य करने के बाद 16 साल की छात्रा सृष्टि सुधीर जगताप ने 127 घंटे के समय के साथ एक व्यक्ति द्वारा सबसे लंबे समय तक नृत्य मैराथन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

सृष्टि ने बताया है कि चार घंटे तक गाइडेंस में मेडिटेशन किया. इसके बाद छह घंटे वह डांस की ट्रेनिंग करती थी और तीन घंटे दूसरी एक्सरसाइज. वह रात 10 बजे सोती थीं और हर दिन सुबह 3 बजे उठती थीं. वह सिर्फ पांच घंटे की नींद लेती थी. सृष्टि के फीट की निगरानी GWR के आधिकारिक निर्णायक स्वप्निल डंगारिकर ने की, जिन्होंने उनके परफॉर्मेंस को "प्रभावशाली" बताया.

यह भी पढ़ें- लगातार 5 दिन तक डांस करके भारतीय लड़की ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज हो गया नाम

चुनौतीपूर्ण मैराथन में बनाया रिकॉर्ड

सृष्टि कोअविश्वसनीय चुनौती का प्रयास करते हुए उसे 'सबसे लंबे मैराथन' रिकॉर्ड के लिए जीडब्ल्यूआर के दिशानिर्देशों के अनुसार "हर घंटे की गतिविधि के लिए पांच मिनट का विश्राम" लेने की अनुमति दी गई थी. इन सभी को नियमों का पालन करते हुए सृष्टि ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया.

यह भी पढ़ें- King Cobra Viral Video: पकड़ा गया 16 फीट का King Cobra, छिपने की जगह देख घबरा जाएगा दिल

कार्यक्रम में मौजूद थे सांसद

सृष्टि ने बताया है कि वह आधी रात को ब्रेक लेती थी और उनका इस्तेमाल झपकी लेने या अपने माता-पिता से बात करने के लिए भी करती थी. इस अवसर पर सांसद सुधाकर श्रंगारे ओमराजे निंबालकर भी मौजूद थे. इसके अलावा कार्यक्रम में सोमाय मुंडे भी मौजूद थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement