Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Election 2023: कैंडिडेट ने चंदे से भरी नामांकन फीस, 10 हजार सिक्के गिनने में छूटे सबके पसीने, देखें Video

Karnataka Viral Video: विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी लाखों से लेकर करोड़ों रुपये तक खर्च करते हैं, लेकिन यह व्यक्ति लोगों से चंदा लेकर निर्दलीय कैंडिडेट के तौर पर चुनाव में उतरा है.

Karnataka Election 2023: कैंडिडेट ने चंदे से भरी नामांकन फीस, 10 हजार सिक्के गिनने में छूटे सबके पसी�ने, देखें Video

Karnataka election 2023 के लिए सिक्कों में फीस जमा कराने जाते उम्मीदवार. फोटो- ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Karnataka Assembly Election 2023- कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के दौरान कैंडिडेट्स की 'ब्लैक मनी' जब्त होने की खबरें आने लगी हैं. चुनाव लड़ रहे कैंडिडेट्स पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं. ऐसे में एक उम्मीदवार ऐसा भी सामने आया है, जिसने अपनी नामांकन फीस भी 1-1 रुपये के सिक्कों में जमा कराई है. इसके बाद इन सिक्कों को गिनने में अधिकारियों के पसीने छूट गए. सिक्कों की गिनती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे लोग जमकर देख रहे हैं.

2 घंटे लगे अधिकारियों को गिनती करने में

यह मामला कर्नाटक की यादगिरी विधानसभा सीट का है, जहां यंकप्पा नाम के उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. यंकप्पा ने  बुधवार को अनूठे अंदाज में अपना नामांकन पत्र जमा कराया. वे 1-1 रुपये के सिक्कों से भरी थैलियां लेकर तहसील ऑफिस पहुंचे. वहां उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए आवश्यक डिपॉजिट मनी जमा की, लेकिन यह डिपॉजिट मनी उन्होंने 1-1 रुपये के 10 हजार सिक्कों से जमा की. अधिकारियों को उनकी फीस जमा करने के लिए 1-1 सिक्के की गिनती करनी पड़ी, जिसमें पूरे 2 घंटे लग गए और सभी के पसीने छूट गए.

चंदा लेकर जमा कराई है फीस

दरअसल यंकप्पा ने चुनाव लड़ने के लिए अपने पूरे विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. यंकप्पा ने मीडिया से कहा कि मैंने पूरे निर्वाचन क्षेत्र में पैदल यात्रा की और मतदाताओं से सिक्के इकट्ठे किए. मैंने हर जगह लोगों से चंदे में 1 रुपया मांगा. लोगों ने चंदा दिया. इसी कारण मैंने अपनी डिपॉजिट मनी सिक्कों से ही जमा कराई है. 

अनूठे तरीके से किया नामांकन

यंकप्पा ने अपने नामांकन के दौरान महज सिक्कों में फीस जमा कराने का ही अनूठा काम नहीं किया बल्कि वे नामांकन कार्यालय अनूठे अंदाज में ही पहुंचे. उन्होंने अपने गले में पोस्टर लटका रखा था, जिस पर 12वीं सदी के समाज सुधारक बसवेश्वर, कर्नाटक के संत-कवि कनकदास, स्वामी विवेकानंद, डॉ. बीआर अंबेडकर और संविधान की प्रस्तावना की फोटो लगी हुई थीं. साथ ही कन्नड़ भाषा में एक नारा लिखा था कि सिर्फ एक रुपया नहीं, अपना एक वोट भी मुझे दो, एक दिन तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें गरीबी से मुक्ति दिलाऊंगा. यंकप्पा ने कहा, मैंने स्वामी विवेकानंद की विचारधारा वाले पोस्टर के साथ नामांकन किया है. मेरा मकसद अपना जीवन ग्रामीणों के लिए समर्पित करना है. 

60 हजार रुपये की संपत्ति के मालिक हैं यंकप्पा

यंकप्पा ने अपने नामांकन पत्र में अपने पास महज 60,000 रुपये की संपत्ति होने की जानकारी दी है. वे कलबुर्गी जिले की गुलबर्गा यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर चुके हैं. बता दें कि कर्नाटक में 10 मई को वोटिंग होनी है. इसके बाद 224 विधानसभा सीटों का परिणाम 13 मई को मतगणना से घोषित होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement