Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Leopard Attack Video: तेंदुए ने किया बंदरों के झुंड पर हमला, जंगल के राजा को पीट-पीटकर बनाया ऐसा हाल

Viral Animal Video: तेंदुए ने जिन बंदरों पर हमला किया था, वे सबसे खतरनाक और खूंखार बबून नस्ल के थे. बंदरों की यह नस्ल इंसान तक को खा जाती है.

Leopard Attack Video: तेंदुए ने किया बंदरों के झुंड पर हमला, जंगल के राजा को पीट-पीटकर बनाया ऐसा हाल

Monkey Attack Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Trending Video- शेर, बाघ और तेंदुए को जंगल का राजा माना जाता है. सही बात भी है, इन शिकारी जानवरों के आते ही पूरे जंगल को सांप सूंघ जाता है, लेकिन कई बार शिकार करने के चक्कर में इनकी भी जान पर बन आती है. ऐसा ही एक तेंदुए के साथ हुआ, जब उसने शिकार करने के चक्कर में खूंखार बंदरों के झुंड पर हमला कर दिया. बंदरों ने मिलकर तेंदुए को नीचे गिराने के बाद जमकर ऐसा पीटा कि जंगल के राजा को दुम दबाकर वहां से भागना पड़ा. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे देखकर लोग हंस भी रहे हैं और हैरानी भी जता रहे हैं.

क्या दिख रहा है वीडियो में

वीडियो में जंगल से गुजर रही एक सड़क पर तेंदुआ (Leopard) मस्त अंदाज में जाता हुआ दिख रहा है. तेंदुए को सामने सड़क पर बंदरों का एक झुंड दिखाई देता है, जिसने कुछ गाड़ियों की राह रोक रखी है. तेंदुए को इतने सारे बंदर एकसाथ देखकर शिकार करने की सूझती है और वो झुंड पर हमला (Leopard Attack) कर देता है. बंदर डरकर भागने के बजाय उल्टा एकसाथ तेंदुए पर ही टूट पड़ते हैं और उसे नीचे गिराकर कई बंदर उसके ऊपर चढ़ जाते हैं. बंदर अपने पंजों और दांतों से तेंदुए को नोंचना शुरू कर देते हैं. साथ ही चांटे मार-मारकर उसकी पिटाई भी करते दिखाई देते हैं. शिकार करने आए तेंदुए को अपना ही शिकार होता दिखाई देता है और वो किसी तरह बंदरों से छूटकर भागने की कोशिश करने लगता है. तेंदुआ किसी तरह उनसे छूटकर जंगल के अंदर की तरफ भाग जाता है. कुछ दूरी तक बंदर उसका पीछा करते हैं और फिर लौट आते हैं. यह वीडियो गाड़ियों में बैठे किसी शख्स ने अपने मोबाइल फोन से शूट करने के बाद सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

खतरनाक बबून नस्ल के बंदरों का था झुंड

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो किसी विदेशी जंगल का है, जिसे न्यूयॉर्क पोस्ट ने भी शेयर किया है. न्यूयॉर्क पोस्ट ने भी यह डिस्क्रिप्शन नहीं दिया है कि यह वीडियो कहां का है, लेकिन बंदरों की नस्ल को देखकर यह वीडियो अफ्रीका का लग रहा है. दरअसल इस झुंड में कोई आम बंदर नहीं थे बल्कि ये बबून (Baboon) नस्ल के बंदर थे, जो पूरे अफ्रीका और सवाना के जंगलों में पाए जाते हैं. बंदरों की ये नस्ल बेहद खतरनाक होती है, क्योंकि ये शाकाहार से लेकर मांसाहार तक सबकुछ खा लेती है. कई बबून भूखे होने पर हमला करके जानवरों और यहां तक कि इंसानों का भी शिकार कर लेते हैं. बबून झुंड में ही रहते हैं और इस कारण और भी खतरनाक हो जाते हैं.

सोशल मीडिया पर बेहद वायरल है वीडियो

सोशल मीडिया पर यह वीडियो बहुत सारे लोगों ने शेयर किया है, जिसे लोग जमकर देख रहे हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट के वीडियो को ही 20 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और 39 हजार से ज्यादा लोगों ने उस पर रिएक्शन दिया है. इस वीडियो पर 2 हजार से ज्यादा लोगों ने कमेंट किए हैं. एक यूजर ने लिखा, संख्या में शक्ति है. दूसरे यूजर ने लिखा, यह (तेंदुआ) अब अपनी जिंदगी में फिर कभी ऐसी कोशिश नहीं करेगा. तीसरे यूजर ने लिखा, एकता में ताकत होती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement