Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शाहिद कपूर की 'फर्जी' वेब सीरीज तर्ज पर युवक ने बनाया गजब प्लान, हकीकत जान पुलिस भी हैरान

पुलिस को आरोपी आफताब पास से 2 हजार के 10 नकली नोट मिले हैं. फिलहाल यह जांच की जा रही है कि आरोपी नकली नोट कहां से लेकर आ रहा था.

शाहिद कपूर की 'फर्जी' वेब सीरीज तर्ज पर युवक ने बनाया गजब प्लान, हकीकत जान पुलिस भी हैरान

meerut fake currency

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के मेरठ में नकली नोट मार्केट में चलाने के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी शाहिद कपूर की वेब सीरीज 'फर्जी' की तर्ज पर मार्केट में नकली नोट चालने का काम कर रहा था. एक दुकानदार को उस पर शक हुआ तो उसने पुलिस बुला ली. पुलिस ने आफताब को गिरफ्तार किया तो उसके पास 2 हजार के 10 नकली नोट मिले. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम आफताब है और वह थाना लिसाड़ी गेट का रहने वाला है. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह मार्केट में जाकर छोटा- मोटा सामान खरीदता था. इसके लिए वह दुकानदार को बड़ा नकली नोट देता था. जिससे उसे सामान के साथ असली नोट भी मिल जाते थे. वह मेरठ में कई जगह ऐसी ठगी को अंजाम दे चुका था. 

ये भी पढ़ें- 18 महीने से लड़की थी लापता, घर की अलमारी में मिली तो निकली प्रेग्नेंट, हालत देख पुलिस के उड़े होश

पुलिस को दी शिकायत में एक दुकानदार ने बताया कि देहली गेट थाना क्षेत्र के कोटला बाजार में रविवार को रात 9 बजे एक शख्स खरीददारी करने आया था. इस दौरान वह 2-2 हजार रुपये के नोट से पेमेंट कर रहा था. एक दुकानदार से जब उसने सामान खरीदा तो उसने नकली 2,000 का नोट दिया. उसे शक हुआ तो उसने नोट चेक किया, जो नकली निकला. दुकानदार ने युवक से नोट बदलने के लिए कहा तो वह आना-कानी करने लगा. इससे दोनों के बीच कहासुनी हो गई और लोगों ने पुलिस को फोन कर दिया.

ये भी पढ़ें- लड़की ने समझाया लिव इन रिलेशनशिप का ऐसा मतलब, जिसने सुना सिर पकड़ लिया

पुलिस रैकेट का पता लगाने में जुटी
मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आफताब को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस इस जांच में जुटी है कि आरोपी नकली नोट कहां से लेकर आ रहा था और इन्हें कौन छाप रहा था. आरोपी से यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसके साथ और कितने लोग इस काम में जुड़े हुए हैं. बता दें कि प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई शाहिद कपूर की वेब सीरीज फर्जी ऐसे ही नकली नोटों के कारोबार को दिखाया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement