Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हॉल बुक करने के नहीं थे पैसे, 'पिता' बनकर परवेज ने अपने घर में करवाई Hindu बेटी की शादी

परवेज ने अपने घर के आंगन में मंडप सजाया और शादी की तैयारियां शुरू हो गईं. 22 अप्रैल को हुई इस शादी में हिंदू और मुस्लिम महिलाओं ने मिलकर गीत गाए.

हॉल बुक करने के नहीं थे पैसे, 'पिता' बनकर परवेज ने अपने घर में करवाई Hindu बेटी की शादी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ शहर कोतवाली के एलवल मोहल्ले में गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल देखने को मिली. यह एक मुस्लिम परिवार ने अपने घर के आंगन में हिंदू बेटी की शादी के लिए मंडप सजाया और धूमधाम से विदा किया. इसी परिवार ने लड़की का कन्यादान किया और दूल्हे को कीमती तोहफा भी दिया.

कोविड की वजह से हो चुकी थी पिता की मौत

इस लड़की के पिता की मौत कोविड की वजह से हो चुकी थी और वह अपने मामा रमेश और मां के साथ ही रहती थी. जब लड़की की शादी तय हुई तो सबसे बड़ी मुसीबत थी वेन्यू. राजेश की माली हालत इतनी मजबूत नहीं थी कि वह कोई बारातघर बुक करवा पाते. ऐसे में उन्होंने अपने पड़ोसी परवेज से मदद मांगी.

Muslim host hindu wedding

यह भी पढ़ें: 8 फुट के सूम्रो के आगे खिलौना लगती हैं बड़ी-बड़ी गाड़ियां, देखें कैसे घुसता है कार के अंदर

परवेज ने अपने घर के आंगन में मंडप सजाया और शादी की तैयारियां शुरू हो गईं. 22 अप्रैल को हुई इस शादी में हिंदू और मुस्लिम महिलाओं ने मिलकर गीत गाए. राजेश ने अपनी जेब के हिसाब से लड़के को तोहफा दिया. शादी की एक रस्म के दौरान परवेज ने दूल्हे को सोने की चेन दी.

Muslim host hindu wedding

यह भी पढ़ें: जिम में आराम फरमा रहा था शख्स, Sonu Sood ने मारी लात

परवेज ने बताया कि उन्होंने पूरी तरह से रमेश का साथ दिया. शादी उनके घर पर हुई और विदाई भी उनके ही दरवाजे से हुई. उन्होंने कहा, रमजान के महीने में हमने घर में पूजा करवाई. धर्म सबका भले अलग-अलग हो लेकिन हमने इंसानियत निभाई है.

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement