Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: इस पेंटिंग में सामने ही छुपे हैं 6 जानवर और जीव, क्या आपको दिखे?

तस्वीर में बड़ी ही चालाकी से आड़ी तिरछी शाखाओं के बीच एक-एक जीव को छिपाया गया है.

Optical Illusion: इस पेंटिंग में सामने ही छुपे हैं 6 जानवर और जीव, क्या आपको दिखे?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. लोग भी इन तस्वीरों में खास रूची दिखा रहे हैं. वायरल हो रहीं तस्वीरों में एक पहेली छिपी होती है जिसका जवाब ढूंडने में अच्छे-अच्छों की दिमागी कसरत हो जाती है. ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों चर्चा में बनी हुई है. यह एक जंगलनुमा पेंटिंग है जिसमें 6 जंगली जानवर और जीव सामने ही छुपे हुए हैं. अगर आप इन सभी को 20 सेकेंड में ढूंढकर दिखा देंगे तो आप भी बीरबल की तरह तेज दिमाग वाले मान लिए जाएंगे. 

पहेली को और आसान बनाने के लिए बता दें कि इस पेंटिंग में मगरमच्छ, ऊंट, तीतली, कोबरा, हिरण और खरगोश छुपे हुए हैं. अधिकतर लोग लगातार देखने के बाद भी तस्वीर में छिपे जानवरों को ढूंढ पाने में असफल साबित हो रहे हैं. हालांकि कुछ लोग नजर के इतने तेज है जो पहली बार में जवाब ढूंडने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें- Bar Pub Club Difference: बार, पब, क्लब गए तो कई बार होंगे... लेकिन क्या जानते हैं इनमें अंतर क्या है?

इन जीवों को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. तस्वीर में बड़ी ही चालाकी से आड़ी तिरछी शाखाओं के बीच एक-एक जीव को छिपाया गया है. हालांकि अगर आप ध्यान केंद्रित करके गौर से देखेंगे तो आपको धीरे-धीरे सारे जीव दिख जाएंगे. 

यह है सही जवाब-
अगर अब भी आप इस तस्वीर में छिपे जानवरों को नहीं ढूंढ पाए हैं तो चलिए हम मिलकर इस रहस्य से पर्दा उठाते हैं. सबसे पहले बाईं तरफ पेड़ को देखिए वो मगरमच्छ जैसा बना हुआ है. पेड़ के दाईं तरफ एक तीतली है. फिर पहाड़ पर नजर दौड़ाइए ऊंट मिल जाएगा. तीतली के बगल में कोबरा छुपा हुआ है. दाईं तरफ के पेड़ के पास हिरण है. उसी पेड़ पर पत्तों में खरगोश छुपकर बैठा है.

 Optical Illusion

ये भी पढ़ें- Liquor Sale in Delhi: अरविंद केजरीवाल सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब रात के 3 बजे तक बिकेगी शराब

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement