Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical illusion: देखें कितनी तेज है आपकी नजर, 21 सेकंड में तलाशकर दिखाइए इस तस्वीर में छिपे 16 टाइगर

Brain Test Picture: ऑप्टिकल इल्यूजन वाली इस तस्वीर में बहुत ध्यान से देखने के बाद ही आप सारे टाइगर तलाश कर पाएंगे.

Optical illusion: देखें कितनी तेज है आपकी नजर, 21 सेकंड में तलाशकर दिखाइए इस तस्वीर में छिपे 16 टाइगर

optical illusion

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) महज फन और मस्ती वाले नहीं होते हैं, बल्कि कई बार ये आपका आईक्यू लेवल (IQ Level) परखने से लेकर ब्रेन टेस्ट (Brain Test) तक का भी काम करते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन किसी भी तरह का हो सकता है. ये फिजिकल, साइकोलॉजिकल और कॉगनिटिव इल्यूजन भी हो सकता है. अमूमन ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज (Optical illusion Challange) में किसी तस्वीर के जरिये दिमाग की माथापच्ची ही सामने आती है. मानव दिमाग प्रकृति ने इस तरह से तैयार किया है कि वह किसी भी तस्वीर में छोटी डिटेल्स पर फोकस करने के बजाय ज्यादा बड़ी चीजों की तरफ भटक जाता है. आपके सामने पेश किए जा रहे इस इल्यूजन में भी ऐसा ही होने की संभावना है, क्योंकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस इल्यूजन वाली तस्वीर में 16 टाइगर तलाशने हैं, जिसके लिए आपको अपने दिमाग का हर फंक्शन यूज करना पड़ सकता है और कोना-कोना खपाना पड़ सकता है.

क्या दिख रहा है तस्वीर में

आपके सामने ऑप्टिकल इल्यूजन के तहत पेश की गई तस्वीर में एक बेहद घने जंगल का सीन पेश किया गया है, जिसमें जानवर भी हैं. कुछ जानवर साफ-साफ दिख रहे हैं तो कुछ पेड़ों के झुरमुट में छिपे हुए हैं. तस्वीर में टाइगर परिवार को बेहद सुंदर तरीके से पेश किया गया है, जो बरबस ही आपका ध्यान अपनी तरफ खींच लेगा. हालांकि यदि आप जीनियस साबित हुए तो पेड़ों के झुरमुट,चट्टानों आदि में छिपे 12 टाइगर भी तलाश कर लेंगे.

21 सेकंड में तलाशकर दिखाने की है चुनौती

यदि आप अपने आईक्यू लेवल को एवरेज लेवल से ऊपर मानते हैं और खुद को जीनियस समझते हैं तो तस्वीर को देखिए और 21 सेकंड के अंदर सभी 16 टाइगर तलाशकर उन्हें पॉइंट कीजिए. पहले चार तो 'केक पीस' की तरह सामने ही पेश हैं, लेकिन बाकी 12 को तलाशना आसान नहीं है. यदि चुनौती मंजूर है तो हो जाइए शुरू. 

यह है इस इल्यूजन का ऑन्सर

Optical Ilusion

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement