Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: आज पता चल जाएगा कितना तेज है आपका दिमाग, जरा टहनी पर बैठी छिपकली ढूंढकर तो दिखाइए

आज जो तस्वीर हम आपके लिए लेकर आए हैं, उसमें आपको एक बड़ी सी टहनी नजर आएगी. इसी टहनी के बीच एक छिपकली छिपी हुई है.

Optical Illusion: आज पता चल जाएगा कितना तेज है आपका दिमाग, जरा टहनी पर बैठी छिपकली ढूंढकर तो दिखाइए
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरें इंटरनेट पर आते ही वायरल हो जाती हैं. ऐसी तस्वीरें दिमागी कसरत तो कराती ही हैं साथ ही एकाग्रता भी बढ़ाती हैं. हम भी अक्सर आपके लिए इस तरह की तस्वीरें लेकर आते रहते हैं जिनसे पता चलता है कि आप किसी काम को कितना केंद्रित होकर करते हैं. इनमें ज्यादातर तस्वीरें ऐसी होती हैं जिनमें से हमें कुछ न कुछ ढूंढकर निकालना होता है. ऐसी तस्वीरें हमारे दिमाग को चैलेंज करती हैं और हमें एक कदम आगे बढ़कर सोचने और फोकस करने पर मजबूर करती हैं. साथ ही इनसे हमारी आंखों की अच्छी खासी एक्सरसाइज भी हो जाती है. 

इसी कड़ी में आज जो तस्वीर हम आपके लिए लेकर आए हैं, उसमें आपको एक बड़ी सी टहनी नजर आएगी. इसी टहनी के बीच एक छिपकली छिपी हुई है. हालांकि, इस तस्वीर में छिपकली को ढूंढ पाना आसान काम नहीं है. इसके लिए आपकी नजर बाज की तरह तेज होनी चाहिए. तभी आप छिपकली को खोज पाएंगे.

ये भी पढ़ें- HBSE Haryana Board 12th Result: हरियाणा बोर्ड ने जारी किया 12वीं क्लास का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

यहां देखें तस्वीर-

ऑप्टिकल इल्यूजन

जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं कि तस्वीर में केवल एक टहनी ही नजर आ रही है. इसी टहनी के बीच छिपकली छुपी हुई है. छिपकली ठीक आपकी आंखों के सामने ही है लेकिन आसानी से नजर आने वाली नहीं है. सिर्फ तेज आंख वाले ही इसे पहली नजर में ढूंढ पाएंगे. अगर आपको पहली नजर में छिपकली दिखाई दे गई तो समझ लीजिए कि आपकी नजर बिल्कुल बाज जैसी है.

वहीं, अगर काफी कोशिश करने के बाद भी आप उसे ढूंढ नहीं पाए हैं तो चलिए इसमें हम आपकी मदद कर देते हैं. छिपकली का रंग टहनी के रंग से मिलता-जूलता है. यही वजह है कि आपको उसे खोजने में परेशानी हो रही है. हालांकि, जब आप अपनी आंखों पर जोर देकर तस्वीर पर केंद्रित करेंगे तो आपको धीमे-धीमे ठीक सामने ही छिपकली नजर आ जाएगी. 

यहां देखें जवाब-

Optical Illusion

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement