Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यात्री को जाना था पटना पहुंच गया उदयपुर, IndiGo Flight का ये मामला चौंका देगा

DGCA ने IndiGo एयरलाइन से पूछा है कि यात्री का बोर्डिंग पास अच्छी तरह से स्कैन क्यों नहीं किया गया. वह गलत उड़ान में कैसे चढ़ गया?

यात्री को जाना था पटना पहुंच गया उदयपुर, IndiGo Flight का ये मामला चौंका देगा

इंडिगो फ्लाइट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडिगो एयराइंस का एक लापरवाही का मामला सामने आया है. एक यात्री को बिहार के पटना के लिए जाना था लेकिन  IndiGo  फ्लाइट ने उसे राजस्थान के जयपुर पहुंचा दिया. इस मामले में नागरिक महानिदेशालय (DGCA) ने शुक्रवार को जांच के आदेश दिए हैं. हालांकि, यात्री को अगले दिन पटना के लिए रवाना कर दिया गया.

जानकारी के मुताबिक, अफसर हुसैन नाम का एक यात्री ने 30 जनवरी को  IndiGo  की उड़ान 6E-214 के जरिए पटना के लिए टिकट बुक किया था. यात्री निर्धारित फ्लाइट में सवार होने लिए 30 जनवरी को दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गया था. लेकिन वह गलती से पटना की बजाय उदयपुर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-319 में सवार हो गया. यात्री को गलती का अहसास उदयपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हुआ.

ये भी पढ़ें- SBI ने Adani Group को कितना दिया लोन, बैंक को कितने का हुआ फायदा? जानें हर छोटी से छोटी बात

उदयपुर एयरपोर्ट पर उसने इसकी जानकारी एयरलाइंस के अधिकारियों को दी. एयलाइन ने कथित तौर पर उन्हें वापस दिल्ली के लिए भेजा और 31 जनवरी को पटना के लिए रवाना किया गया. यह मामला डीजीसीए संज्ञान में आने का बाद रिपोर्ट मांगी गई है. DGCA के अधिकारी ने बताया कि एयरलाइन के खिलाफ इस लापरवाही के लिए कार्रवाई की जाएगी.

बोर्डिंग पास क्यों नहीं किया स्कैन?
DGCA के अधिकारी ने कहा कि IndiGo स्टाफ ने यात्री का बोर्डिंग पास को अच्छी तरह से स्कैन क्यों नहीं किया. बोर्डिंग से पहले पास को नियमानुसार दो जगह पर स्कैन किया जाता है. वह गलत उड़ान में कैसे चढ़ गया?

ये भी पढ़ें- मॉडल से कम नहीं कारपेंटर का काम करने वाली ये लड़की, सोशल मीडिया पर छाई, देखें Video

वहीं, एयरलाइन ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा, 'हम 6E-319 दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुआ घटना से अवगत हैं. इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत की जा रही है. यात्री को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement