Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

परीक्षा में नकल करते दो बार पकड़ा गया रिटायर्ड IPS, पोल खुली तो कर दिया हंगामा

कानून की हिफाजत करने वाले एक शख्स ने कानून की ऐसी धज्जियां उड़ाई हैं, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. पूर्व आईपीएस ने चीटिंग की है. पढ़ें पूरा मामला.

परीक्षा में नकल करते दो बार पकड़ा गया रिटायर्ड IPS, पोल खुली तो कर दिया हंगामा

प्रतीकात्मक तस्वीर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के एक रिटायर्ड IPS अधिकारी राजेश कुमार चीटिंग के आरोपों में बुरी तरह फंसे हैं. वह लखनऊ के केएमसी लैंग्वेज यूनिवर्सिटी में एलएलबी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के दौरान नकल करते हुए दो बार पकड़े गए हैं. वर्दी पहनकर जिस कानून की वे हिफाजत करते थे, वे ही कानून तोड़ते हुए पकड़े गए हैं. राजेश कुमार लगातार दूसरे दिन भी नकल करते हुए धरे गए हैं. 

एलएलबी परीक्षा के पहले सेमेस्टर के दौरान, राजेश कुमार पहले से तैयार किए गए चिट के जरिए नकल कर रहे थे. उन्होंने चिट में लिखे गए जवाबों को भी उत्तर पुस्तिका में लिखा था. बुधवार को प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने कुमार की करतूत उजागर कर दी. केएमसी लैंग्वेज यूनिवर्सिटी की एग्जाम कंट्रोलर भावना मिश्रा ने कहा, 'उनकी कॉपी और चिट जब्त कर लिए गए हैं. उन्हें परीक्षा लिखने के लिए एक नई ऑन्सर शीट दी गई है.'

IPS को मिली कड़ी वॉर्निंग
गुरुवार को जांच के दौरान उनके पास से ऐसे ही चिट बरामद किया गया था. उन्होंने किसी ने इस बार चिट से लिखते हुए नहीं देखा था. वे लगातार नकल की कोशिश कर रहे थे. विश्वविद्यालय परीक्षा में नकल को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रहा है. ऐसे में प्रशासन ने पूर्व IPS को कड़ी हिदायत दी है.

इसे भी पढ़ें- INDIA Alliance Meeting: 19 दिसंबर को इंडिया अलायंस की बैठक, नीतीश कुमार की वाराणसी रैली पर होगा फैसला 

क्या है यूनिवर्सिटी प्रशासन का जवाब
कुलपति प्रोफेसर एनबी सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय की इस मुद्दे पर नजर है. इसे भी सामान्य मामलों की तरह ही देखा जाएगा. इसके लिए कोई विशेष प्रोटोकॉल नहीं फॉलो किया जाएगा. परीक्षा में किसी को भी नकल नहीं करने दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: Pok पर अमित शाह के बयान से खलबली, मुजफ्फराबाद पहुंचे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री  

अधिकारियों को रिटायर्ड IPS ने दी धौंस
विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा है कि दोनों दिन रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी ने प्रॉक्टर बोर्ड के सदस्यों के साथ बहस की और यहां तक कि उन्हें दिया गया फॉर्म भरने से भी इनकार कर दिया. केएमसीएलयू के वीसी प्रोफेसर एनबी सिंह ने कहा, 'नियम के मुताबिक हमने मामले को यूएफएम समिति को भेज दिया है जो आगे की कार्रवाई करेगी.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement