Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

'सीमा हैदर को लेकर है भारत-पाक के बीच लड़ाई' कक्षा 12 के स्टूडेंट का जवाब पढ़कर हंसते-हंसते दुख जाएगा पेट

Seema Haider Latest News: कक्षा-12 के छात्र ने भारत-पाकिस्तान के बीच कारगिल युद्ध और सीमा से जुड़े सवालों का ऐसा मजेदार जवाब दिया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

Latest News
'सीमा हैदर को लेकर है भारत-पाक के बीच लड़ाई' कक्षा 12 के स्टूडेंट का जवाब पढ़कर ��हंसते-हंसते दुख जाएगा पेट

Seem Haier Question in Exam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Viral Funny News- अगली बार यदि आपसे पूछा जाए कि भारत-पाकिस्तान के बीच की लड़ाई का कारण क्या था तो आप सीमा हैदर का नाम लिख सकते हैं. शायद यह सुनकर आप चौंक गए होंगे, लेकिन एक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की कक्षा-12 के एक छात्र ने एग्जाम पेपर में एक सवाल के जवाब में यही लिख दिया है. स्टूडेंट ने एग्जाम पेपर में आए भारत-पाकिस्तान की सीमा से जुड़े सवाल का ऐसा जवाब लिखा है, जो पढ़कर हंसते-हंसते आपका पेट दुख जाएगा. इस छात्र ने लिखा कि भारत-पाकिस्तान के बीच सीमा हैदर को लेकर लड़ाई है. इस छात्र का यह जवाब किसी ने क्लिक करके सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है, जिसे पढ़कर हर कोई हंस रहा है. हालांकि इसे महज पब्लिसिटी स्टंट भी बताया जा रहा है. बता दें कि सीमा हैदर पाकिस्तान से चार बच्चों के साथ बॉर्डर पार करके भारत में अपने प्रेमी के पास भाग आई थी, जिसके चलते वह बेहद चर्चा में है. लोग उसे पाकिस्तानी भाभी कहकर बुलाते हैं और उसके ऊपर एक हिंदी फिल्म भी बन रही है.

क्या था सवाल और क्या दिया गया है जवाब

Zee News की रिपोर्ट के मुताबिक, एक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की कक्षा-12 के इंटरनल एग्जाम में राजनीतिक विज्ञान का पहला पेपर था. इस एग्जाम पेपर में एक सवाल में पूछा गया था कि भारत-पाकिस्तान के बीच कौन सी सीमा है और उसकी लंबाई बताओ? इस सवाल का जवाब देते हुए एक छात्र ने लिखा, दोनों देशों के बीच की सीमा सीमा हैदर (Seema Haider Question In Exam) है, जिसकी लंबाई 5 फुट 6 इंच है. छात्र ने आगे जवाब देते हुए लिखा, दोनों देशों के बीच इस सीमा को लेकर लड़ाई है.

कारगिल युद्ध को लेकर भी पूछे गए थे सवाल

एग्जाम पेपर में कारगिल युद्ध को लेकर भी सवाल पूछा गया था, जिसका इस स्टूडेंट ने पूरी तरह सही जवाब दिया है. पेपर में पूछा गया था कि कारगिल युद्ध कब और किन देशों के बीच लड़ा गया था? छात्र ने लिखा, कारगिल युद्ध 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ था. टीचर ने इस सही जवाब के लिए उसे दो अंक भी दिए हैं, लेकिन इससे अगले सवाल का ऐसा मजाकिया जवाब देना लोगों को हजम नहीं हो रहा है. सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसे छात्र की सवाल को समझने में की गई भूल बता रहे हैं तो कुछ इसे परीक्षा का मजाक उड़ाना कह रहे हैं. फिलहाल यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. परीक्षा में पूछे गए सवाल संख्या दो के इस वायरल जवाब के लिए टीचर ने स्टूडेंट को जीरो अंक दिए हैं.

स्कूल बोला- ऐसा कोई छात्र नहीं है हमारे यहां

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कूल मैनेजमेंट ने इस वायरल तस्वीर को पूरी तरह खारिज कर दिया है. हालांकि कहा जा रहा है कि स्कूल के प्रिंसिपल सुरेश कुमार ने इस मामले में छात्र के खिलाफ कार्रवाई की है. प्रिंसिपल ने परीक्षा सामग्री की भी पूरी तरह से जांच की है. इसके बावजूद स्कूल मैनेजमेंट का दावा है कि उत्तर पुस्तिका में लिखा गया छात्र का नाम स्कूल के रिकॉर्ड से मैच नहीं कर रहा है. प्रिंसिपल ने कहा कि वायरल होने वाली तस्वीर का हमारे स्कूल से कोई लेना देना नहीं है. यह किसी ने मजाक किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement