Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बच्चे को कुत्ते ने काटा, बाप की गोद में तड़प-तड़पकर तोड़ा दम, सामने आया रूलाने वाला वीडियो

Shocking Video: बच्चे को करीब डेढ़ महीना पहले कुत्ते ने काट लिया था. करीब चार दिन पहले उसमें रैबीज के लक्षण उभर आए थे, जिसके बाद पिता उसे लेकर दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद के अस्पतालों में भटक रहा था.

बच्चे को कुत्ते ने काटा, बाप की गोद में तड़प-तड़पकर तोड़ा दम, सामने आया रू�लाने वाला वीडियो

एंबुलेंस में बच्चे को पिता की गोद में तड़प-तड़पकर मरते देखती बेबस भीड़.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Uttar Pradesh Viral Video- देश में हर तरफ आवारा कुत्तों का कहर फैला हुआ है, जो अब जानलेवा साबित हो रहा है. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कुत्ते के काटने के कारण 14 साल के बच्चे की मौत हो गई है. बच्चे में रैबीज के लक्षण उभरने के बाद पिता उसे लेकर बड़े-बड़े अस्पतालों में भटकता रहा, लेकिन किसी ने भी इलाज नहीं किया. पिता बच्चे को बुलंदशहर में एक देशी वैद्य को दिखाकर वापस लौट रहा थे, लेकिन हालत ज्यादा बिगड़ने के कारण बच्चे ने एंबुलेंस के अंदर तड़प-तड़पकर अपने पिता की गोद में ही दम तोड़ दिया. बच्चे के तड़प-तड़पकर मरने और उसकी हालत देखकर बिलखते पिता का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है, जिसे देखकर आपकी भी आंखे भर आएंगी.

पड़ोसी के कुत्ते ने काटा था, बच्चे ने घर पर नहीं दी थी जानकारी

गाजियाबाद के विजयनगर थाना एरिया की चरण सिंह कॉलोनी में याकूब का परिवार रहता है. मजदूरी करने वाले याकूब के 14 साल के बेटे शाहवेज को करीब डेढ़ महीना पहले पड़ोस की एक महिला के कुत्ते ने काट लिया था. परिवार के मुताबिक, कुत्ता काटने की जानकारी शाहवेज ने घर पर नहीं दी थी, इस कारण उसे रैबीज का इंजेक्शन नहीं लगा था. याकूब ने मीडिया को बताया कि कक्षा-8 में पढ़ने वाले शाहवेज की तबीयत 1 सितंबर को अचानक बिगड़ गई. उसे पानी से डर लगने लगा और उसने खाना-पीना भी बंद कर दिया. उसमें कुत्ते जैसे लक्षण दिखने लगे. 

डॉक्टर ने दी रैबीज का इंफेक्शन फैलने की जानकारी

याकूब के मुताबिक, वे शाहवेज को डॉक्टर के पास ले गए तो उसने कुत्ता काटने के कारण रैबीज इंफेक्शन होने की जानकारी दी. साथ ही बताया कि इंफेक्शन बहुत ज्यादा फैल गया है. याकूब ने बताया कि शाहवेज कुत्ते की तरह जीभ निकालने लगा था और वैसी ही हरकतें करने लगा था. 

अस्पतालों में भटकते रहे याकूब

याकूब के मुताबिक, वे शाहवेज को पहले गाजियाबाद के एक अस्पताल में ले गए, जहां से उसे दिल्ली AIIMS में रेफर कर दिया गया. एम्स में भी डॉक्टरों ने शाहवेज की हालत लाइलाज बताकर हाथ खड़े कर दिए. इसके बावजूद वे उसे जीटीबी अस्पताल भी लेकर गए, लेकिन वहां भी डॉक्टरों ने इलाज नहीं होने की बात कही. तीन दिन से लगातार एंबुलेंस में शाहवेज को लेकर अलग-अलग अस्पताल में भटकते रहे, लेकिन कहीं इलाज नहीं हो पाया. सोमवार रात को बुलंदशहर के एक वैद्य से दवाई दिलाकर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान रास्ते में ही शाहवेज ने दम तोड़ दिया.

दुनिया की 36% रैबीज डेथ भारत में

WHO की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुत्तों के काटने के कारण रैबीज संक्रमण के कारण दुनिया में होने वाली कुल मौत में भारत की 36% हिस्सेदारी है. भारत में हर साल 55,000 से ज्यादा लोग कुत्ता काटने के कारण संक्रमण के चलते मौत हो जाती है. इनमें से ज्यादातर मौत इलाज के प्रति लापरवाही के कारण होती हैं, जिनमें लोग समय पर रैबीज का इंजेक्शन नहीं लगवाते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement