Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

जंगली कुत्तों के झुंड ने टाइगर को घेरा, वीडियो में देखें किस तरह जंगल के राजा को लगा डर

Viral News: वायरल वीडियो में जंगली कुत्ते एक टाइगर पर हमला करने की कोशिश करते हैं, लेकिन बाघ की ताकत के सामने यह Dholes ज्यादा देर तक नहीं टिक पाते.

जंगली कुत्तों के झुंड ने टाइगर को घेरा, वीडियो में देखें किस तरह जंगल के राजा को लगा डर

wild dogs attack on tiger 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कहते हैं अपनी गली में कुत्ता शेर होता है. यह कहावत भले ही पुरानी हो गई हो. लेकिन हकीकत में कुत्ता जहां भी होगा जंगल के राजा के लिए खतरा बन सकता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें जंगली कुत्तों के झुंड ने एक बाघ को घेर रखा है. इन कुत्तों को 'सोन डॉग' या अंग्रेजी में Dholes भी कहते हैं. ये देखने में मासूम लगते हैं लेकिन होते बड़े खतरनाक हैं. इन कुत्तों का झुंड बड़े शिकारियों को भी निपटाने की काबिलियत रखते हैं.

करीब 1 मिनट 14 सेकंड के वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जंगल में एक बाघ अपने रास्ते जा रहा था तभी कुछ जंगली कुत्ते उसे घेर लेते हैं. एक कुत्ता बाघ के सामने आ जाता है. वह टाइग के नजदीक जाता है लेकिन जैसे ही बाघ उसकी तरफ आता है वह वापस भाग जाता है. तभी जंगल से दो और कुत्ते आ जाते हैं. बाघ उनकी तरफ पलटता है तो वह भी भाग जाते हैं. ऐसी परिस्थिति में बाघ बार-बार कुत्तों को खुद से दूर भगाता दिखाई देता लेकिन चारों तरफ से उसपर अटैक करने की कोशिश करते हैं.

ये भी पढ़ें- VIRAL VIDEO: बैल पर बठकर बन गया 'यमराज', जोर से बोला- कैलाशपति नाथ की जय 

इस दौरान टाइगर भी थोड़ा परेशान नजर आता है. जिस तरह से जंगली कुत्ते उसपर हमला करने की कोशिश करते हैं टाइगर भी बचाव करता नजर आता है. टाइगर एक कुत्ते के पीछे भागता है तो दूसरा उसपर पीछे से अटैक करने की कोशिश करता है. जैसे ही टाइगर पीछे मुड़ता है कुत्ता दुम दबाकर दौड़ पड़ता है.  यह वीडियो भारत के बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान का बताया जा रहा है.

ऐसा नजारा करीब डेढ़ मिनट तक चलता रहता है. लेकिन आखिर में टाइगर कुत्तों के झुंड़ को दौड़ाकर भगा देता है. इस वीडियो को खूब पंसद किया जा रहा है. यूजर्स इस पर तरह-तरह का रिएक्शन दे रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement