Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral Railway Video: गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री से टीटीई ने की मारपीट, नाराज लोग बोले 'TTE हैं या गुंडे'

Railway Station Viral Video: सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय रेलवे तत्काल हरकत में आया है. टीटीई को निलंबित कर अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू कर दी गई है.

Viral Railway Video: गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री से टीटीई ने की मारपीट, नाराज लोग बोले 'TTE हैं या गुंडे'

Railway Viral Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीं: Indian Railway News- ट्रेन के अंदर टीटीई के साथ दुर्व्यवहार करने के बहुत सारे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं, लेकिन कई वीडियो में टीटीई भी बदतमीजी करते हुए दिखाई दे जाते हैं. अब एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें रेलवे स्टेशन पर थमी हुई ट्रेन के बाहर एक टीटीई बुजुर्ग यात्री को बेरहमी के साथ पीटती हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग बेहद गुस्से में हैं. रेलवे मंत्रालय को वीडियो में टैग करते हुए लोगों ने सोशल मीडिया पर स्पष्ट सवाल पूछा है कि ये टीटीई है या कोई गुंडा. हालांकि भारतीय रेलवे के अधिकारी इस वीडियो के वायरल होते ही हरकत में आ गए हैं. उन्होंने आरोपी टीटीई की पहचान कराकर उसे निलंबित कर दिया है. साथ ही उसके खिलाफ अनुशासनात्म कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है. 

क्या दिख रहा है वायरल वीडियो में

सोशल मीडिया पर वायरल हुए करीब 11 सेकंड लंबे वीडियो में टीटीई जैसी सफेद शर्ट और काली पैंट पहने एक व्यक्ति बेहद गुस्से में दिख रहा है. एक बुजुर्ग को उसने रेलवे स्टेशन की बेंच पर गिरा रखा है और बेरहमी से उनको पीटे जा रहा है. साथ ही गुस्से में कुछ बोल भी रहा है. टीटीई जैसी ड्रेस पहने और काली टाई लगाए एक अन्य युवक (संभवत: रेलवे स्टाफ में ही शामिल) मारपीट करने वाले टीटीई को रोकने की कोशिश कर रहा है. कई अन्य यात्री भी बीचबचाव की कोशिश कर रहे हैं. 

गोरखपुर रेलवे स्टेशन की है घटना

बहुत सारे लोगों ने इस वीडियो पर रेल मंत्रालय से लेकर स्थानीय रेलवे अधिकारियों तक को टैग करते हुए घटना की जानकारी दी है. एक यूजर ने बताया कि यह घटना गोरखपुर रेलवे स्टेशन की है. मारपीट कर रहे टीटीई का आरोप है कि बुजुर्ग के पास रिजर्वेशन नहीं था, लेकिन वह जबरन एसी कोच में बैठने की कोशिश कर रहे थे. 

रेलवे ने की तत्काल कार्रवाई

इस वीडियो पर तत्काल एक्टिव होकर उत्तर पश्चिम रेलवे के ट्विटर हैंडल से DRM लखनऊ जंक्शन को मामला देखने का निर्देश दिया गया. इसके बाद DRM लखनऊ ने ट्विटर पर बताया कि आरोपी टिकट निरीक्षक व उसके साथियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उनके खिलाफ दंडात्मक अनुशासनिक कार्रवाई की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी हुई ऐसी ही घटना

ट्विटर पर एक यात्री ने वायरल वीडियो पर रिप्लाई करते हुए बताया कि 11 अप्रैल यानी मंगलवार को ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी ऐसी ही घटना हुई है. यात्री ने बताया कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर महाबोधि एक्सप्रेस के पहुंचने के समय प्लेटफार्म पर 3-4 टीटीई यात्रियों से मारपीट करने के साथ ही उनसे जबरन वसूली कर रहे थे. साथ ही गालियां भी दे रहे थे. रेलवे सेवा के ट्विटर हैंडल ने इस यात्री से मैसेंजर पर घटना का समय, प्लेटफार्म नंबर जैसी जानकारी मांगी है ताकि आरोपियों पर कार्रवाई की जा सके.

वायरल वीडियो को देखकर भड़के लोग, दिए ऐसे रिएक्शन

वायरल वीडियो को देखकर लोग बेहद नाराज हैं. उन्होंने इस पर जमकर रिएक्ट किया है. एक यूजर ने रेलवे मंत्रालय को टैग करते हुए पूछा, इन्हें मारपीट करने का अधिकार किसने दिया है? एक अन्य यूजर ने लिखा, ये दोनों टीटीई उग्रवादी हैं. क्या इन उग्रवादियों को स्थायी रूप से निलंबित किया जाएगा? एक यूजर ने डर जताया कि यदि इस टीटीई के हाथ में कोई नुकीली चीज आ जाती तो यह पीड़ित यात्री की आंख भी फोड़ सकता था. एक यूजर ने टीटीई को कम से कम 2 इंक्रीमेंट रोकने की मांग की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement