Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पति की 16 महीने पहले हुई थी मौत, महिला ने पैदा किया बच्चा, इमोशनल कहानी सुन रो पड़ेंगे आप

एक महिला के पति की मौत 16 महीने पहले ब्रेन ट्युमर की वजह से हो गई थी. अब महिला ने उसके बच्चे को जन्म दिया है.

पति की 16 महीने पहले हुई थी मौत, महिला ने पैदा किया बच्चा, इमोशनल कहानी सुन रो पड़ेंगे आप

महिला ने अपने दूसरे बच्चे का नाम अमनदीप रखा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लंदन में रहने वाली जसदीप सुमल की उम्र महज 38 साल है. उन्होंने 16 महीने पहले अपने पति को ब्रेन ट्यूमर की वजह से खो दिया था. उनके इलाज में एक साल से ज्यादा वक्त लगा लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी. जसदीप ने पति की मौत के करीब 16 महीने बाद एक बच्चे को जन्म दिया है. यह बच्चा, उनके पति का ही है. 

जसदीप के पति अमन की मौत साल 2021 के दिसंबर महीने में हुई थी. दोनों हमेशा सोचते थे कि एक और बच्चा पैदा करेंगे लेकिन असमय मौत हो गई. उनका एक 2 साल का बेटा राजन भी है. 

पेशे से डेटा एनालिस्ट जसदीप ने अपने और पति अमन के सपने को पूरा करने का फैसला लिया. 9 अप्रैल को उन्होंने IVF के जरिए अपनी बेटी अमनदीप को जन्म दिया.

इसे भी पढ़ें- 2000 की नोट देने लगी महिला तो दुकानदार ने किया मना, वजह जान नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

बेहद मुश्किल था यह फैसला

जसदीप ने बच्चे को जन्म देने के बाद कहा, 'अमन की ताकत ने मुझे दिखाया कि मैं इसे कर सकती हूं. बेहद मुश्किल वक्त में वह मजबूत था. मुझे पता था कि मैंने जो किया उससे ज्यादा कठिन कुछ भी नहीं होगा.'

IVF के जरिए बच्ची का हुआ जन्म

जसदीप ने कहा, 'साल 2019 में IVF के जरिए हमें बेटा हुआ. हमने सोचा कि एक और बच्चा पैदा करेंगे. अमन बीमार होने लगा. हमें फिर मौका नहीं मिला. ऐसा लगा कि एक बवंडर सा आ गया.'
 
इस वजह से गई थी बच्चे की जान

अगस्त 2020 में उसे ग्रेड 4 का ट्यूमर हुआ था लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी. 38 साल की उम्र में उसने दुनिया को अलविदा कह दिया. 

इसे भी पढ़ें- महिला ने बजाया गजब का वायलिन, वीडियो देख तारीफ करने लगे लोग

महिला ने कहा- दर्द भी है-खुशी भी

अमन की मौत के आठ महीने बाद अगस्त 2022 में जसदीप IVF के जरिए गर्भवती हुईं. ईस्टर रविवार को उन्होंने एक बच्ची को जन्म दिया, जिसका नाम अमनदीप रखा. महिला ने कहा कि यह हमारे लिए बेहद मुश्किल वक्त था, जिसकी खुशी भी है और दर्द भी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement