Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War Live: बेलारूस के बॉर्डर पर रूस से बातचीत करेगा यूक्रेन, पुतिन ने परमाणु बलों को अलर्ट पर रखा

यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) के बीच जारी जंग का आज चौथा दिन है. रूसी सैनिक कीव पर कब्जा जमाने की कोशिश कर रहे हैं. यूक्रेनी सेना भी रूसी सेना का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. कीव पर रूस चौतरफा हमला कर रहा है. रूस के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि यूक्रेन बातचीत को तैयार नहीं है इसलिए अब इस पर हमले तेज कर दिए जाएंगे. पढ़ें रूस-यूक्रेन वॉर की हर अपडेट जानने के लिए पेज पर बने रहें.

Russia-Ukraine War Live: बेलारूस के बॉर्डर पर रूस से बातचीत करेगा यूक्रेन, पुतिन ने परमाणु बलों को अलर्ट पर रखा

Ukraine Russia Conflict live update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) के बीच जारी जंग का आज चौथा दिन है. रूसी सैनिक कीव पर कब्जा जमाने की कोशिश कर रहे हैं. यूक्रेनी सेना भी रूसी सेना का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. कीव पर रूस चौतरफा हमला कर रहा है. रूस के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि यूक्रेन बातचीत को तैयार नहीं है इसलिए अब इस पर हमले तेज कर दिए जाएंगे. पढ़ें रूस-यूक्रेन वॉर की हर अपडेट जानने के लिए पेज पर बने रहें.

LIVE BLOG

  • 28 Feb 2022, 1:22 AM

    रूस की सेना ने रविवार को कहा कि यूक्रेन में उसके कुछ सैनिक हताहत हुए हैं. रूस ने पहली बार यह स्वीकार किया है कि यूक्रेन पर किये गए हमले में उसके सैनिक मारे गए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 0:38 AM

    व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने रविवार को कहा कि यूक्रेन पर हमले को सही ठहराने के लिए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ऐसे खतरों का निर्माण कर रहे हैं जो अस्तित्व में नहीं हैं. इसके साथ ही साकी ने कहा कि अमेरिका इसके खिलाफ खड़ा होगा और मास्को के विरुद्ध ऊर्जा संबंधी प्रतिबंध भी लगाए जा सकते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 0:04 AM

    प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में भारतीयों की निकासी प्रक्रिया तेज करने के लक्ष्य से यूक्रेन के पड़ोसी देशों के साथ सहयोग बढ़ाने पर चर्चा हुई : सूत्र 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Feb 2022, 0:03 AM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन संकट पर बैठक में कहा कि भारतीय छात्रों की सुरक्षा व उन्हें सुरक्षित वापस लाना भारत की सर्वोच्च प्राथमिकता है: आधिकारिक सूत्र

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 23:25 PM

    यूक्रेन पर रूस के हमले के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र की 193 सदस्यीय महासभा का “आपातकालीन विशेष सत्र” बुलाने पर सुरक्षा परिषद में मतदान होगा. इससे दो दिन पहले मास्को ने कीव पर हमले पर एक प्रस्ताव को रोकने के लिए वीटो का इस्तेमाल किया था.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 22:19 PM

    कनाडा ने भी रूसी विमानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद करने की घोषणा की

    कनाडा ने भी कई यूरोपीय देशों की तरह रूस के सभी विमानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद करने की घोषणा की है. इस कदम के जरिए पश्चिमी देश यूक्रेन पर आक्रमण करने वाले रूस पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं. परिवहन मंत्री उमर अलखाबिर ने रविवार को कहा कि कनाडा रूस को हमलों के लिए जवाबदेह ठहराएगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 22:10 PM

    यूनान ने यूक्रेन को रक्षा सहायता भेजी

     यूनान यूक्रेन सरकार के अनुरोध पर हथियार, राइफल और मिसाइल लांचर आदि यूक्रेन भेज रहा है. रविवार सुबह यहां प्रधानमंत्री कायरियाकोस और वरिष्ठ रक्षा अधिकारियों के बीच बैठक में सैन्य सहायता पहुंचाने का फैसला किया गया.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 22:07 PM

    रूस को ‘स्विफ्ट’ से प्रतिबंधित करने में जापान भी होगा शामिल

    जापान ने ‘स्विफ्ट’ अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संदेश प्रणाली से रूसी बैंकों को हटाने के निर्णय में अमेरिका और यूरोपीय देशों का साथ देने का फैसला लिया है. जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने यह जानकारी दी. यूक्रेन पर रूस द्वारा किए गए हमले की वजह से उस पर प्रतिबंध लगाने की ओर यह कदम बढ़ाया गया है. जापान, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अन्य रूसी अधिकारियों की संपत्तियों को भी जब्त करेगा. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 21:46 PM

    फ्रांस ने भी रूसी विमानों के लिये अपना हवाई क्षेत्र बंद करने की घोषणा की

    फ्रांस ने भी अन्य यूरोपीय देशों की तरह रूसी विमानों के लिये अपने हवाई क्षेत्र को बंद करने की घोषणा की. इसके जरिए पश्चिमी देश यूक्रेन पर आक्रमण का आदेश देने वाले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं. फ्रांस से पहले, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, इटली, चेक गणराज्य, पोलैंड, स्लोवेनिया, एस्टोनिया, लातविया, लिथुआनिया, रोमानिया और लक्जमबर्ग ने रूसी विमानों के लिए अपने-अपने हवाई क्षेत्र बंद करने की घोषणा की.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 21:46 PM

    यूक्रेन से अभी तक 2,000 भारतीयों को सुरक्षित निकाला गया: विदेश सचिव

    विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने रविवार को बताया कि भारत ने युद्ध ग्रस्त यूक्रेन से अभी तक अपने करीब 2,000 नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला है और वहां फंसे अन्य नागरिकों को पड़ोसी देशों की सीमाओं पर स्थित विभिन्न ट्रांजिट प्वाइंट के माध्यम से बाहर निकालने का प्रयास जारी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 20:27 PM

    यूक्रेन से निकलने की कोशिशों में पोलैंड की सीमा पर फंसे भारतीय

    यूक्रेन छोड़ने की कोशिशों में जुटे कुछ भारतीय नागरिकों ने पोलैंड सीमा पर कठिनाइयों का सामना करने की सूचना दी है. पोलैंड में एक भारतीय ने रविवार को कहा कि यूक्रेन से पोलैंड पहुंचने की कोशिश कर रहे कुछ भारतीय नागरिक मेड्यका की ओर जाने वाली सीमा पर फंस गए हैं और पोलैंड में दाखिल होने में असमर्थ हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 20:13 PM

    यूक्रेन की तरफ से कहा गया कि वह बेलारूस के साथ अपनी सीमा पर रूस के साथ बातचीत करेगा. बातचीत Chernobyl exclusion जोन के नजदीक होगी. यूक्रेन की तरफ से यह जानकारी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की और बेलारूसी नेता अलेक्जेंडर लुकाशेंको के बीच हुई बातचीत के बाद दी गई.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 19:48 PM

    कीव के पास पहुंचे रूसी सैनिक. यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा- रूसी राजनियकों से मुलाकात करेंगे यूक्रेन के राजदूत.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 19:38 PM

    पोप फ्रांसिस ने युद्ध शुरू करने के ''द्वेषपूर्ण तर्क'' की निंदा की

    पोप फ्रांसिस ने यूक्रेन में युद्ध शुरू करने के ''द्वेषपूर्ण और विकृत तर्क'' की आचोलना करते हुए पहली बार सार्वजनिक रूप से सख्त टिप्पणियां कीं. फ्रांसिस ने रविवार को ''दुखद'' आक्रमण के चलते भागने वाले यूक्रेनी शरणार्थियों के लिए मानवीय गलियारे खोलने की भी अपील की. हालांकि इस दौरान फ्रांसिस ने रूस का नाम लेने से परहेज किया क्योंकि वह रूसी ऑर्थोडॉक्स चर्च के साथ संबंध सुधारने के प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ''युद्ध करने वाले इंसानियत को भूल जाते हैं.''

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 19:36 PM

    यूक्रेन पर रूस के हमले के विरोध में मास्को तथा रूस के अन्य शहरों में प्रदर्शन

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 19:16 PM

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने देश के परमाणु रोधी बलों को ‘अलर्ट’ पर रहने का आदेश दिया है. शीर्ष अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में पुतिन ने रविवार इस पर जोर दिया कि नाटो के प्रमुख सदस्य देशों ने ‘‘आक्रामक बयान’’ दिए हैं और पश्चिमी देशों ने उन पर (पुतिन) तथा रूस के विरुद्ध कड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाए हैं. पुतिन ने रूस के रक्षा मंत्री और ‘मिलिट्री जनरल स्टाफ’ के प्रमुख को आदेश दिया कि परमाणु रोधी बलों को ‘युद्ध संबंधी दायित्व के लिए तैयार रखा जाए.’

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 18:28 PM

    रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने कहा कि रूसी सेना ने काला सागर पर खेरसॉन के शहरों और जोव सागर पर बर्दियांस्क के बंदरगाह को अवरुद्ध कर दिया है, जिससे यूक्रेन की समुद्री बंदरगाहों तक पहुंच सीमित हो गई है। इससे यूक्रेन की अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका लग सकता है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 17:35 PM

    रूस के आक्रमण के खिलाफ लड़ने को विदेश से यूक्रेन आ रहे हैं पुरुष

    दक्षिणपूर्वी पोलैंड के मेदिका सीमा चौकी पर ऐसे कई नागरिक रविवार तड़के यूक्रेन में प्रवेश करने के लिए कतार में खड़े दिखे. यूक्रेन में प्रवेश करने के लिए चौकी पर खड़े यूक्रेन के करीब 20 ट्रक चालक के एक समूह के आगे खड़े मूंछ वाले एक व्यक्ति ने कहा, ‘‘हमें अपनी मातृभूमि की रक्षा करनी है. अगर हम नहीं करेंगे तो और कौन करेगा.’’ समूह में शामिल एक अन्य व्यक्ति ने कहा, ‘‘रूसियों को डरना चाहिए. हमें डर नहीं है.’’ 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 17:14 PM

    ICJ पहुंचा यूक्रेन

    यूक्रेन ने ICJ में रूस के खिलाफ शिकायत की है. यूक्रेन ने अपनी शिकायत में कहा कि नरसंहार के लिए रूस को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि हम अनुरोध करते हैं कि रूस को तुरंत सैन्य गतिविधि बंद करने का आदेश दिया जाए. हम अगले सप्ताह ट्रायल शुरू होने की उम्मीद करते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 17:13 PM

    बेल्जियम ने सभी रूसी एयरलाइनों के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद किया.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 17:12 PM

    रूस के हमले के बाद 3,68,000 से ज्यादा लोग यूक्रेन छोड़ चुके हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 16:16 PM

    यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने एक वीडियो संदेश में कहा कि यूक्रेन पर रूस का आक्रमण नरसंहार की दिशा में उठा गया कदम है. उन्होंने कहा, ''रूस ने बुराई का रास्ता चुना है और दुनिया को उसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से बाहर कर देना चाहिए.''

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 15:53 PM

    यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि उनके देश पर आक्रमण के चलते रूस से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उसकी सीट छीन ली जानी चाहिए.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 14:16 PM

    Russia Ukraine War: खारकीव में घुसी रूसी सेना, यूक्रेन ने अपने नागरिकों से कहा- घरों में रहें कैद

    रूस (Russia) अब यूक्रेन (Ukraine) पर बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला  बोल रहा है. यूक्रेन प्रशासन की ओर से बार-बार यह दावा किया जा रहा है. यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा है कि रूस के सैनिक देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव (Kharkiv) में घुस गए हैं. यूक्रेन और रूस की सेनाएं आमने-सामने हैं. सड़कों पर दोनों देशों के बीच भीषण जंग जारी है. खारकीव क्षेत्रीय प्रशासन के प्रमुख ओलेह सिनेहुबोव ने रविवार को कहा है कि यूक्रेनी सेना शहर में रूसी सैनिकों से लड़ रही है. सेना ने अपील की है कि नागरिक अपने घरों से बाहर नहीं निकलें.


     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 13:40 PM

    बेलारूस में बातचीत को तैयार नहीं है यूक्रेन



    यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा है कि वे रूस से बातचीत के लिये तैयार हैं लेकिन बेलारूस में नहीं. उनका कहना है कि बेलारूस का इस्तेमाल उन पर आक्रमण के लिये किया गया. यूक्रेन ने पहले भी रूस से शांति वार्ता करने के लिए तैयार होने की इच्छा जताई थी हालांकि वार्ता के लिए तय जगह और समय के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं दी थी. रूस ने तभी गुरुवार को यूक्रेन पर हमला कर दिया. रूस, कीव और खारकीव शहर में जल्द ही काबिज हो सकता है.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 13:36 PM

    रूसी प्रतिनिधिमंडल यूक्रेन वार्ता के लिए बेलारूस पहुंचा



    रूस ने कहा है कि उसका एक प्रतिनिधिमंडल यूक्रेन के अधिकारियों से बातचीत करने के लिए बेलारूस के होमेल शहर पहुंच गया है. क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल में सैन्य अधिकारी और राजनयिक शामिल हैं. उन्होंने कहा कि रूसी प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए तैयार है और हम यूक्रेन के अधिकारियों का इंतजार कर हैं. यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा है कि वे रूस से बातचीत के लिये तैयार हैं लेकिन बेलारूस में नहीं. उनका कहना है कि बेलारूस का इस्तेमाल उन पर आक्रमण के लिये किया गया.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 13:30 PM

    रूस के राष्ट्रपति कार्यालय और रक्षा मंत्रालय का सर्वर डाउन



    रूस के राष्ट्रपति कार्यालय, रक्षा मंत्रालय सहित अन्य सरकारी वेबसाइट का सर्वर डाउन चल रहे हैं. रूस विरोधी हैकर ग्रुप रूस की सरकारी वेबसाइटों पर साइबर अटैक कर उन्हें ऑफलाइन करने का दावा कर रहे हैं. एक हैकर ग्रुप एनोनिमस ने दावा किया है यूक्रेन पर हमलों के प्रतिरोध की वजह से ऐसा किया जा रहा है. रूस के कई अधिकारियों के पासवर्ड और ईमेल को पहले भी हैक किया जा चुका है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 13:16 PM

    यूक्रेन पर बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला कर रहा रूस, खारकीव पर कब्जा जमाने की कोशिश

    रूस, यूक्रेन के खारकीव शहर पर कब्जा जमाने की तैयारी कर रहा है. यूक्रेन ने दावा किया है कि बेलारूस और क्रीमिया से बैलिस्टिक मिसाइलों के जरिए रूस हमला कर रहा है. वहीं रूसी मीडिया की तरफ से बड़ी खबर सामने आई है. रूस, यूक्रेन से बातचीत करने को तैयार है.  

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 13:08 PM

    Russia Ukraine War: युद्ध के बीच बेसमेंट में फंसे बच्चे, खाने-पीने की कमी लेकिन हिम्मत भरपूर



    Russia और Ukraine के बीच युद्ध जारी है, हालात गंभीर होते जा रहे हैं. तीसरे विश्व युद्ध जैसे इन हालातों से विश्वभर में चिंता का माहौल है. इस बीच भारत ने वहां फंसे छात्रों को देश वापस लाने के लिए मिशन गंगा की शुरुआत कर दी है. इसके तहत दो फ्लाइट भारत आ चुकी हैं और बच्चे घर पहुंचने को हैं लेकिन कुछ बच्चे ऐसे हैं जो अब भी सरकार के इस मिशन का फायदा नहीं पा सके हैं. ये बच्चे ईस्ट यूक्रेन के सुमी शहर में हैं. यूनिवर्सिटी ने इन छात्रों की सुरक्षा के लिए कॉलेज की बेसमेंट को बंकर में तब्दील कर लिया है लेकिन इनके अंदर की दहशत इनके चेहरों पर साफ नजर आ रही है. बच्चों की सरकार से अपील है कि उन्हें रूस के रास्ते देश वापस लाने की योजना बनाया जाए.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 12:13 PM

    कीव और खारकीव में कब्जे की तैयारी में रूस, कीव में न्यूक्लियर कचरे पर मिसाइल अटैक



    रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन के शहरों में दाखिल होते जा रहे हैं. कीव और खारकीव में रूसी सैनिक पहुंच गए हैं. रूसी सेना खारकीव में जबरदस्त फायरिंग कर रही है. रूस का टार्गेट यूक्रेन के दोनों प्रमुख शहरों पर कब्जा करना है. यूक्रेन की राजधानी कीव के पास रूस ने बड़ा हमला किया है. रूस की सेना ने न्यूक्लियर कचरे पर मिसाइल अटैक किया है.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 12:09 PM

    कीव पर रूस का हवाई हमला जारी, यूक्रेन का दावा- अब तक 3,000 रूसी सैनिक ढेर, 200 नजरबंद 



    यूक्रेन की सेना ने बड़ा दावा किया है. यूक्रेन का दावा है कि युद्ध के तीसरे दिन तक 3000 से ज्यादा रूसी सैनिक मारे गए हैं. इसके साथ ही 200 से ज्यादा सैनिकों को नजरबंद कर लिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 11:23 AM

    रूस-यूक्रेन युद्ध में कम से कम 240 की मौत



    संयुक्त राष्ट्र ने यूक्रेन में चल रही लड़ाई में कम से कम 240 आम नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि की है जिनमें से कम से कम 64 लोगों की मौत बृहस्पतिवार को हुई. वास्तविक संख्या इससे कहीं अधिक है क्योंकि मारे गए लोगों की कई खबरों की अभी पुष्टि नहीं हुई है. संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय के लिए बने कार्यालय ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय से शनिवार देर रात आंकड़ा जारी किया. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 10:34 AM

    फ्यूल सुविधाओं को तबाह कर रहा है रूस

    रूस यूक्रेन पर हवाई हमले कर रहा है. रूसी सैनिक फ्यूल सिस्टम को तबाह कर रहे हैं. पहले खारकीव में पाइपलाइन ब्लास्ट के बाद कीव में भी रूस ऐसे ही हमले कर रहा है. रूस की कोशिश है कि जल्द से जल्द पूरे कीव पर कब्जा कर लिया जाए. कीव के दक्षिणी हिस्से में भीषण विस्फोट दर्ज किए गए हैं. रूसी सेना के हमलों से बचने के लिए लोग बंकरों में छिपे हुए हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 11:22 AM

    Russia Ukraine War: युद्ध के बीच यूक्रेन में फ्री लंगर सेवा चला रहा है Khalsa Aid



     Ukraine में हालात गंभीर हैं. देश की सेना और आम जनता अपने देश को इस मुश्किल समय से उबारने की कोशिश में लगी है. जो लोग बंदूक नहीं उठा सकते वो अपने-अपने तरीके से एक दूसरे की मदद कर रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में ट्रेन में बैठे लोग खाना खाते दिख रहे हैं. यह खाना लंगर सेवा के तहत बांटा जा रहा है. लंगर सेवाल Khalsa Aid ने शुरू की. इसके तहत सभी लोगों खाना बांटा जा रहा है. दरअसल युद्ध के हालातों के बीच लोग बंकर में रहने को मजबूर था. कुछ ऐसे थे जिन्हें खाने-पीने को भी कुछ नहीं मिल रहा. ऐसे में जब ये 26 फरवरी को पोलैंड लेकर जा रही ट्रेन में सवार हुए और वहां खाना मिला तो वे बेहद खुश हुए. उनके चेहरे की खुशी साफ देखी जा रही है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 10:33 AM

    Russia Ukraine War: तबाह हो रहा यूक्रेन फिर भी पुतिन की शर्त क्यों नहीं माने रहे वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की?



    रूस (Russia) के हमले में यूक्रेन (Ukraine) बुरी तरह से तबाह हो रहा है. यूक्रेन की राजधानी कीव की कई इमारतें हवाई हमलों में क्षतिग्रस्त हो गई हैं. लोग बंकरों में छिपकर जान बचा रहे हैं. चाद दिनों के अंदर हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. रूस का दावा है कि यूक्रेन बातचीत को तैयार नहीं हो रहा है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की शर्तों को मानने से वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने इनकार कर दिया है. यही वजह है कि रूसी सेना ने यूक्रेन में सैन्य अभियान और तेज कर दिया है. रूस की मिसाइलें यूक्रेन की राजधानी कीव पर कहर बरसा रही हैं. रूस पूरे कीव पर ही अब कब्जा बनाना चाह रहा है.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 10:32 AM

    Ukraine Russia War: रूस ने खारकीव में उड़ाई गैस पाइपलाइन, सांसों पर भी मंडराया खतरा!



    रूस (Russia) की सेनाएं यूक्रेन (Ukraine) पर कहर बनकर टूट रही हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि रूस की सेना ने देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव (Kharkiv) में एक गैस पाइपलाइन बम धमाके से उड़ा दी. स्टेट सर्विस ऑफ स्पेशल कम्युनिकेशन एंड इंफॉर्मेशन प्रोटेक्शन ने आगाह किया कि इस विस्फोट से पर्यावरणीय आपदा आ सकती है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 8:59 AM

    Ukraine Russia War: रूस ने खारकीव में उड़ाई गैस पाइपलाइन, पर्यावरण पर मंडरा रहा गंभीर खतरा



    रूस (Russia) की सेनाएं यूक्रेन (Ukraine) पर कहर बनकर टूट रही हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि रूस की सेना ने देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव (Kharkiv) में एक गैस पाइपलाइन बम धमाके से उड़ा दी. स्टेट सर्विस ऑफ स्पेशल कम्युनिकेशन एंड इंफॉर्मेशन प्रोटेक्शन ने आगाह किया कि इस विस्फोट से पर्यावरणीय आपदा आ सकती है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 8:17 AM

    रूस ने खारकीव में गैसपाइप लाइन उड़ाई



    रूस ने खारकीव में गैस पाइप लाइन पर ब्लास्ट कर दिया. ब्लास्ट के बाद आसमान में धुएं का गुबार दिखाई दिया.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 8:16 AM

    मेरे कार्यकाल में रूस कुछ नहीं कर पाया था: डोनाल्ड ट्रंप



    यूक्रेन पर रूस के हमले मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है. ट्रंप ने कहा है कि उनके कार्यकाल में रूस कभी कुछ कर नहीं पाया. डॉनाल्ड ट्रंप के मुताबिक उनके राष्ट्रपति रहते हुए अमेरिका बहुत मजबूत हुआ.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 8:15 AM

    Ukraine के समर्थन में नीले-पीले रंगों से सजी दुनिया की मशहूर इमारतें, अमेरिका और ब्रिटेन समेत इन देशों ने दिया सहयोग

    रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज चौथा दिन है. एक तरफ रूसी की सेना यूक्रेन पर चौतरफा हमला करने को तैयार है, दूसरी तरफ यूक्रेन भी पीछे हटने या भागने की बजाय आखिरी दम तक लड़ने के लिए डटा हुआ है. ऐसे में दुनिया भर से अलग-अलग तरीकों से यूक्रेन के साथ एकजुटता दिखाने की कोशिशें भी की जा रही हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 8:15 AM

    Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने ठुकराया बातचीत का ऑफर, अब चौतरफा बमबारी करेगा रूस

    रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बीच भले ही यूक्रेन दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी सेना का मुकाबला करने में कमतर हो लेकिन फिर भी यूक्रेनी सेना के हौसले बुलंद हैं. वहीं यूक्रेन नै ने अब बेलारूस के जरिए रूस से बातचीत का ऑफर ठुकरा दिया है जिससे रूस भड़क गया है और रूस ने ऐलान कर दिया है कि अब वो यूक्रेन पर अपने हमले तेज करेगा और उसे चारों तरफ से घेरा जाएगा. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 8:13 AM

    Russia Ukraine War: धैर्य से काम लें यूक्रेन में फंसे नागरिक, भारतीय दूतावास की अपील

    यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) के बीच जंग का आज चौथा दिन है. यूक्रेन में भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने शनिवार को कहा कि उनकी नजर यूक्रेन के पूर्वी हिस्सों में बदलते घटनाक्रम पर है. अधिकारी हर स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं. भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों से धैर्य से काम लेने और सुरक्षित रहने की अपील की है. दूतावास ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि वह भारतीय नागरिकों की सुरक्षा के लिए लगातार अधिकारियों के संपर्क में है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 7:14 AM

    यूक्रेन संकट पर फ्रांस की बैठक, जो बाइडेन ने विश्व युद्ध को बताया विकल्प



    रूस, यूक्रेन पर हमला करके चौतरफा घिर गया है. दुनिया के तमाम देश उस पर आर्थिक प्रतिबंध लगा रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि यूक्रेन को लेकर रूस पर लगाए जा रहे प्रतिबंधों का एकमात्र विकल्प तीसरा विश्व युद्ध होगा. वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रों ने रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर बैठक बुलाई है. बैठक में फ्रांस के शीर्ष अधिकारी और मंत्री शामिल होंगे. फ्रांस की राजधानी पेरिस में रक्षा परिषद की ये बैठक होगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 7:13 AM

    Ukraine Crisis: ऑपरेशन गंगा के तहत 250 स्टूडेंट्स की दूसरी फ्लाइट पहुंची दिल्ली

    यूक्रेन से भारतीय छात्रों का पहला दल शनिवार रात मुंबई पहुंचा. एयरपोर्ट पर वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल मौजूद रहे. यूक्रेन से भारतीय लोगों की वापसी को 'ऑपरेशन गंगा' नाम दिया गया है. इसके तहत दूसरी उड़ान दिल्ली के लिए रवाना हुई थी. विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि ऑपरेशन गंगा के तहत बुखारेस्ट से दूसरी उड़ान 250 भारतीय नागरिकों को लेकर दिल्ली पहुंची.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement