Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona Case: कोरोना से चीन की 60 फीसदी आबादी अगले 3 महीने में हो सकती है संक्रमित, हालात होंगे बद से बदतर

Covid: भारत में भी अब तक BF.7 वेरिएंट के 4 मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है.

Corona Case: कोरोना से चीन की 60 फीसदी आबादी अगले 3 महीने में हो सकती है संक्रमित, हालात होंगे बद से बदतर

कोविड से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपा रहा है चीन. (फोटो क्रेडिट- Twitter/jenniferzeng97)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः चीन में कोरोना (Corona Virus) से हाहाकार मचा हुआ हुआ है. अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं बची है तो जरूरी दवाईयां भी खत्म हो चुकी हैं. लोग दवाई कंपनियों के बाहर ही लाइनें लगाकर खड़े हैं. बढ़ते मामलों के पीछे कोरोना के ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट BF.7 को वजह बताया जा रहा है. चीन से जो वीडियो सामने आ रहे हैं उनसे कोरोना की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है. एक्सपर्ट्स अगले तीन महीने में चीन की 60 फीसदी आबादी के कोरोना संक्रमित होने की संभावना जता रहे हैं. 

25 करोड़ लोग हुए संक्रमित
दावा किया जा रहा है कि चीन में कोरोना के कारण पिछले 20 दिनों में ही कोरोना के 25 करोड़ से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. लोगों को अस्पताल में इलाज नहीं मिल पा रहा है. जो वीडियो सामने आ रहे हैं उनमें कार में ही लोगों का इलाज होते देखा जा सकता है. चीन की रेडियो फ्री एशिया ने सोशल मीडिया पर चल रहे दस्तावेजों का हवाला देते हुए दावा किया है कि दिसंबर के पहले सप्ताह में जीरो कोविड पॉलिसी में ढील के बाद चीन में हालात बेहद भयानक हो गए हैं.

ये भी पढ़ेंः  Corona Update: चीन के साथ अब इन चार देशों में कोरोना से मचा हाहाकार, दवाईयां खत्म, अस्पतालों के बाहर लंबी लाइन

क्या 60 फीसदी आबादी हो जाएगी संक्रमित?
एक्सपर्ट्स का दावा है कि चीन का हालात इसने खराब हो चुके हैं कि खून से लेकर ऑक्सीजन तक की भारी कमी हो गई है. एरिक फीजल डिंग ने अगले तीन महीने में चीन की 60 फीसदी आबादी के कोरोना संक्रमित होने का दावा किया है. चीन लगातार आंकड़े छुपाने की कोशिश में लगा है. बता दें कि चीन के बाद कोरोना ने दक्षिण कोरिया, अमेरिका, जापान और ब्राजील में हाहाकार मचा दिया है. चीन में कोरोना संक्रमण के चलते हालात बेकाबू हो गए. वहीं इन चारों देशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या लाखों में पहुंच गई है. 

कोरोना केसों से दुनिया भर में कोरोना फैलने का खतरा बढ़ गया है. इसी को देखते हुए भारत सरकार ने सभी राज्यों में जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं. चीन में कोरोना केसों संक्रमितों की संख्या करोड़ों में पहुंच गई है. वहीं जापान में कोरोना के दो लाख से नए मामले दर्ज किए गए हैं. जापान की समाचार एजेंसी ने रिपोर्ट में दावा​ किया अब तक यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या हजारों में थी, जो अब लाखों में हो गई है. राजधानी टोक्यो में कोरोना के 21,186 नए मामे सामने आ रहे हैं. वहीं 20 हजार से ज्यादा मौतें दर्ज किए गए हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement