Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Afghanistan earthquake: 6.1 की तीव्रता से आया भूकंप, 255 लोगों की मौत

Afghanistan News: अफगानिस्तान में 6.1 की तीव्रता से आए भूंकप ने बड़ी तबाही मचाई है. द गार्जियन की खबर के मुताबिक, 255 लोगों की मौत हो गई है.

Afghanistan earthquake: 6.1 की तीव्रता से आया भूकंप, 255 लोगों की मौत

हर ओर तबाही का मंजर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान में बुधवार को आए भूकंप की वजह से करीब 255 लोगों की मौत की खबर है. मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी हैं. रॉयटर्स के मुताबिक, आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने बताया कि देश के पूर्वी हिस्सी में आए 6.1 मैग्निट्यूड के भूकंप के झटके से पूरा इलाका हिल गया है.

Khost शहर है भूकंप का केंद्र
भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के खोस्त शहर से करीब 44 किलोमीटर दूर था और 51 किलोमीटर की गहराई में था. बारामाला, जिरूक, नाका और गायान जिले  भूकंप के केंद्र थे. भूकंप का प्रभाव तना तेज था कि पड़ोसी देश पाकिस्तान के लाहौर, मुल्तान, क्वेटा में भी लोगों को झटके महसूस हुए हैं. पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार ने भूकंप के बाद की तबाही का वीडियो ट्वीट किया है.

स्थानीय न्यूज एजेंसी बख्तार न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बुधवार की सुबह भूकंप के झटकों के बाद अफरा-तफरी का माहौल है. लोगों को हेलिकॉप्टर के जरिए रेस्क्यू किया जा रहा है. प्रशासन ने सभी विभागों को आपातकालीन स्थिति के लिए अलर्ट कर दिया है और रेस्क्यू में मदद का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें: Sri Lanka Economic Crisis: अंधेरे में डूबा श्रीलंका, स्कूल-सरकारी दफ्तर तक किए बंद

Pakistan की राजधानी तक महसूस हुए झटके
स्थानीय अधिकारियों ने बीबीसी को बताया कि तड़के सुबह आए भूकंप से लोग हैरान-परेशान रह गए थे. ज्यादातर लोग नींद में ही थे जब भूकंप के झटके महसूस किए. स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल 250 से ज्यादा लोगों की मौत की जानकारी है और 155 से ज्यादा घायल हैं. मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. 

भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि झटके पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद तक महसूस किए गए थे. पाकिस्तान के क्वेटा, पेशावर और इस्लामाबाद तक के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान में मिट्टी के घर जमींदोज नजर आ रहे हैं.

यह भी पढे़ं: 126 यात्रियों से भरे विमान में लगी आग, रनवे पर मची अफरा-तफरी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement