Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भयानक युद्ध की तैयारी! Israel की ढाल बनकर America ने मिडिल ईस्ट में तैनात किए लड़ाकू विमान

मिडिल ईस्ट में तनाव के बीच अमेरिका ने इजरायल की मदद के लिए लड़ाकू विमान और वारशिप तैनात कर दिया है.

भयानक युद्ध की तैयारी! Israel की ढाल बनकर America ने मिडिल ईस्ट में तैनात किए लड़ाकू विमान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Israel and Iran: हानिया की मौत के बाद इजरायल और ईरान के बीत तनाव बढ़ गया है. इसको लेकर युद्ध तक की आशंका जताई जा रही है. इसी तनाव के बीच अमेरिका ने इजरायल की मदद के लिए मिडिल ईस्ट में लड़ाकू विमान और वारशिप तैनात कर दिया है. अमेरिका के इस कदम के बाद मिडिल ईस्ट में युद्ध स्थिती का भायनक अनुमान लगाया जा सकता है.

सभी देश अलर्ट मोड पर
दरअसल, ईरान के कार्यक्रम में हमास नेता हानिया और हिजबुल्लाह कमांडर की हत्या कर दी गई थी, जिसका ईरान ने इजरायल पर आरोप लगाते हुए बदला लेने की बात कही गई थी. वहीं युद्ध की आशंका के बीच विश्व के सभी देश अलर्ट मोड पर आ गए हैं. 

इजरायल को बचाने की कोशिश
युद्ध की आहट और तेज हो गई, जब अमेरिका ने मिडिल ईस्ट में इजरायल का साथ देने के लिए लड़ाकू विमान तैनात कर दिया है. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने रिपोर्ट जारी कर ये बताया कि  मध्य पूर्व में एक लड़ाकू जेट स्क्वाड्रन ले जाएगा. रक्षा मंत्रालय का कहना है कि ये फैसला ईरान के हमले से इजरायल को बचाने के लिए किया गया है. 


ये भी पढ़ें: DNA Opinion : क्या हमेशा अराजक और बेसंभाल रही है Kanwar Yatra?


लड़ाकू विमान की तैनाती अमेरिकी सैनिकों की सुरक्षा और सैन्य उपस्थिति को मजबूत करने के लिए किया गया है. अमेरिका ने अगले एक साल तक इजरायल की सुरक्षा के लिए इस क्षेत्र में एक वाहक रखने का फैसला लिया है, लेकिन अमेरिका कहां लड़ाकू जेट स्क्वाड्रन तैनात करेगा इसकी कोई जानकारी नहीं है.

अमेरिकी डिफेंड सेक्रेटरी लॉयड ऑस्टिन ने European और Middle East इलाकों के लिए एक्स्ट्रा बैलिस्टिक मिसाइल भेजे हैं. अमेरिका के इस कदम से पता चलता है कि अगर युद्ध होगा तो अमेरिका इजरायल का साथ देगा. 

अमेरिका ने ड्रोन को रोका
मिसाइलों की तैनाती से पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन से बातचीत की और मिसाइल, ड्रोन और युद्ध को लेकर सैन्य तैनाती पर चर्चा की. इसे पहले अप्रैल में भी अप्रैल महीने में ईरान ने इजरायल के खिलाफ दर्जनों मिसाईलों को दागे, लेकिन सभी को अमेरिका के ड्रोन को रोका था.


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से


 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement