Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monkeypox का शिकार हुआ यह अमेरिकी एक्टर, बताया कितनी खतरनाक है बीमारी, WHO ने भी दी चेतावनी

Monkeypox cases rises: मंकीपॉक्स के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे लेकर WHO ने एक तरफ यूरोपीय देशों को चेतावनी दी है. वहीं अमेरिकन एक्टर के भी मंकीपॉक्स से संक्रमित होने की खबर सामने आई है.

Monkeypox का शिकार हुआ यह अमेरिकी एक्टर, बताया कितनी खतरनाक है बीमारी, WHO ने �भी दी चेतावनी

Monkeypox Vaccine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मंकीपॉक्स को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन के यूरोपीय प्रमुख ने शुक्रवार को चेतावनी जारी की है. उन्होंने बताया कि यूरोप में बीते दो हफ्तों में मंकीपॉक्स के मामले तीन गुना तक बढ़ गए हैं. उन्होंने देशों से अनुरोध किया कि वे इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए कड़े इंतजाम करें और एहतियात बरतें ताकि ये बीमारी भी कोविड की तरह अपनी जड़ें ना जमा ले.

अमेरिका के सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार अब तक 51 देशों से 5 हजार से ज्यादा मंकीपॉक्स के मामले सामने आ चुके हैं. वैज्ञानिकों का मानना है कि किसी भी संक्रमित व्यक्ति के नजदीक संपर्क में आने से या उसके कपड़े इत्यादि इस्तेमाल करने से यह वायरस तेजी से फैलता है. महिला और बच्चे इस वायरस की चपेट में तेजी से आते हैं. 

ये भी पढ़ें- Noida में 31 अगस्त तक लगाई गई धारा-144, जानें क्या है वजह, किन चीजों पर रहेंगी पाबंदी

 

 

अमेरिकी एक्टर मैट फोर्ड मंकीपॉक्स से संक्रमित
अमेरिकी एक्टर मैट फोर्ड को भी मंकीपॉक्स हो गया है. उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा यह बीमारी बेहद खतरनाक है. मैं रात भर सो नहीं पा रहा हूं. उन्होंने इस बीमारी के लक्षण भी बताए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे ठंड के साथ तेज बुखार, पसीना और थकान हो रही है. शरीर के अलग-अलग हिस्सों में खुजली हो रही है और लाल धब्बे हो गए हैं. डॉक्टर ने जब इन लक्षणों के बाद फोर्ड को टेस्ट कराने की सलाह दी तब वह पॉजिटिव पाए गए.

ये भी पढ़ें- Shiv Sena की लड़ाई में उद्धव ठाकरे ने चला बड़ा 'दांव', एकनाथ शिंदे को पार्टी के सभी पदों से हटाया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement