Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

15 साल की उम्र से चीनी बच्चों का नामकरण कर रही है ये लड़की, कमा चुकी है करोड़ों रुपये

Baby Names around the world: दूसरे देशों में बच्चों के चीनी नाम को लेकर सभी को समस्या होती है. इसी समस्या का समाधान करते हुए एक 22 साल की लड़की करोड़ों रुपये कमा रही है.

15 साल की उम्र से चीनी बच्चों का नामकरण कर रही है ये लड़की, कमा चुकी है करोड़ों रुपये

Beau Rose Jessup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चीन के लोग अपनी राष्ट्रभाषा से बहुत प्यार करते हैं. वह हर काम अपनी भाषा में ही करना पसंद करते हैं. जब बच्चों का नाम रखने की बात आती है तब भी यही सिद्धांत लागू होता है. चीन में बच्चों के नामकरण के समय उसे पारंपरिक चीनी नाम दिया जाता है. ये नाम चीनी भाषा में ही लिखा जाता है. बच्चे से जुड़े हर काम में इसी नाम का इस्तेमाल होता है. यहां तक सब ठीक रहता है,समस्या तब शुरू होती है जब बड़े होकर ये बच्चे दूसरे देश जाते हैं. जब इन्हें ईमेल आईडी बनानी होती है और इसी तरह के अन्य काम करने होते हैं.

चीन की ट्रिप के दौरान आया ये आइडिया
दूसरे देशों में बच्चों के चीनी नाम को लेकर सभी को समस्या होती है. इसी समस्या का समाधान करते हुए एक 22 साल की लड़की करोड़ों रुपये कमा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटिश एक्ट्रेस लीजा मैक्सवेल (Lisa Maxwell) की बेटी बीयू रोज जेसप ( Beau Rose Jessup) जब चीन की ट्रिप पर गईं तब कुछ लोगों ने उनसे अपने बच्चों के अंग्रेजी नाम रखने के लिए कहा. तभी उन्हें इस तरह चीनी बच्चों के नाम रखने का आइडिया आया और उन्होंने जब इसे लेकर काम करना शुरू किया तो ये आइडिया हिट भी हो गया.

ये भी पढ़ें- 'तुम कहीं के तुर्रम खां हो क्या!', क्यों कहा जाता है ऐसा, जानें कौन थे तुर्रम खां

किया लाखों बच्चों का नामकरण,कमाए करोड़ों
वह अब तक लाखों बच्चों का नामकरण कर चुकी हैं. उन्होंने Specialname (http://www.specialname.cn/) नाम से अपनी वेबसाइट भी बनाई है. इस साइट के जरिए वो चीनी बच्चों के अंग्रेजी नाम बताती हैं. यह काम उन्होंने 2015 में शुरू किया था. उस वक्त वो खुद भी सिर्फ 15 साल की थीं. तब से अब तक बीयू 7 लाख के करीब बच्चों का नाम रख चुकी हैं. अपने इस काम के जरिए वह अब तक 3 करोड़ से ज्यादा रुपये कमा चुकी हैं.बीयू का कहना है कि अंग्रेजी नाम जरूरी है क्योंकि चीनी नाम के साथ आप लंदन या अमेरिकी यूनिवर्सिटी में पढ़ाई या नौकरी नहीं कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- World Music Day: म्यूजिक लवर्स को आसानी से मिल जाता है प्यार, जानिए कैसे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement