Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh News: क्या बांग्लादेश में हो पाएंगे स्वतंत्र चुनाव? मोहम्मद यूनुस ने कही ये बात

प्रोफेसर मोहम्मद यूनुस ने रविवार को बांग्लादेश में चुनाव कराने की बात कही थी. लेकिन, बांग्लादेश में चुनाव से पहले मोहम्मद यूनुस कुछ बदलाव लाना चाहते हैं.

Latest News
Bangladesh News: क्या बांग्लादेश में हो पाएंगे स्वतंत्र चुनाव? मोहम्मद यूनुस ने कही ये बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार प्रोफेसर मोहम्मद यूनुस ने रविवार को चुनाव कराने की बात कही, लेकिन उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में "स्वतंत्र, निष्पक्ष और भागीदारीपूर्ण" चुनाव तभी हो सकते हैं जब अंतरिम सरकार कुछ महत्वपूर्ण सुधार को पूरा कर ले. उन्होंने सभी को ये भरोसा दिलाया है कि बांग्लादेश में निष्पक्ष चुनाव होंगे. 

मोहम्मद यूनुस ने कही ये बात 
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार,  ढाका के राजनयिकों के साथ अपनी पहली बातचीत में प्रोफेसर यूनुस ने कहा कि बांग्लादेश में चुनव होने से पहले चुनाव आयोग, न्यायपालिका, सुरक्षा बलों और मीडिया में सुधार करने की जरूरत है. यूनुस ने कहा कि बांग्लादेश के क्रांतिकारी छात्र चाहते हैं कि देश एक संपन्न लोकतंत्र में बदल जाए. ये काम काफी बड़ा है, लेकिन ये काम सभी के साथ से ही संभव है. 


ये भी पढ़ें-रूस में भूकंप से फटा ज्वालामुखी, चारों ओर फैला राख का गुबार, अमेरिका ने दी सुनामी की चेतावनी


शेख हसीना पर साधा निशाना
प्रोफेसर यूनुस ने राजनयिकों से कहा, ‘शेख हसीना की तानाशाही ने देश की हर संस्था को नष्ट कर दिया.' इसके साथ ही न्यायपालिका को तोड़ दिया गया और लोकतांत्रिक अधिकारों को दबाया गया. मोहम्मद यूनुस का कहना है कि बैंकों को पूरी तरह से राजनीतिक संरक्षण के साथ लूटा गया और सत्ता का दुरुपयोग करके सरकारी खजाने को भी लूटा गया है. इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय मेलमिलाप को बढ़ावा देने की बात भी कही. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement