Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों का तांडव, हिंदुओं के घर और मंदिर जलाए, सेना के टैंक पर किया कब्जा

Bangladesh Protests: हिंसा की आग में जल रहे बांग्लादेश में हर जगह प्रदर्शनकारियों का तांडव जारी है. प्रदर्शनकारियों द्वारा हिंदुओं के घरों और मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा हैं.

Latest News
बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों का तांडव, हिंदुओं के घर और �मंदिर जलाए, सेना के टैंक पर किया कब्जा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Bangladesh Protests: बांग्लादेश में आरक्षण के मामले को लेकर उपजे विवाद ने हिंसक आंदोलन का रूप ले लिया है. इसके चलते प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया है. देश में अंतिरिम सरकार बनाने की तैयारी चल रही है. इतना सब होने के बाद भी अभी स्थिति कंट्रोल में नहीं हैं. प्रदर्शनकारियों का बाग्लादेश में हर जगह तांडव जारी है.  

अब तक कई लोगों की हो चुकी है मौत
इस झड़प में अब तक कई लोगों की मौत भी हो गई है. वहीं प्रदर्शनकारियों ने सेना पर भी हमाला बोल दिया है. ढाका में सेना के टैंक पर चढ़कर प्रदर्शन कर रहें लोगों ने जमकर बवाल किया है. बांग्लादेश के इस हिंसक आंदोलन में कई पुलिस वालों की भी जान चली गई हैं. 

प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश की पूर्व प्रधामंत्री शेख हसीना के ऑफिस को भी आग के हवाले कर दिया. इतना ही नहीं भीड़ ने उनके घर पर भी धावा बोल दिया और पूरा घर तहस नहस कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश में भीड़ हिंदुओं के घरों और मंदिरों को निशाना बना रही है. बचते बचाते हिंदू मंदिरों का सहारा ले रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: जानें कौन हैं शेख हसीना, बांग्लादेश की 'आयरन लेडी' को क्यों छोड़ना पड़ा देश?


लेकिन भीड़ ने मंदिरों को भी नहीं छोड़ा है. प्रदर्शनकारियों ने इस्कॉन और काली मंदिरों को भी निशाना बनाया है. इसमें कई हिंदुओं के मौत की खबर सामने आ रही है. इस बवाल के चलते प्रदर्शकारियों ने शेख हसीना के पिता और बांग्लादेश के संस्थापक मुजीबुर रहमान को मूर्ति को तोड़ गिरा दिया गया है. 

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने बाद सेना प्रमुख वकार उज जमां ने कहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि 'प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा देने के बाद अभ देश में आंतरिम सरकार का गठन किया जाएगा.  यही अंतरिम सरकार शासन की बागडोर संभालेगी.' 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement