Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh छोड़ने के बाद पहली बार बोलीं Sheikh Hasina, 'मेरे पिता का अपमान हो रहा'

Sheikh Hasina First Reaction: बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद पहली बार शेख हसीना ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मेरे पिता और देश के शहीदों का अपमान किया गया है. 

Latest News
Bangladesh छोड़ने के बाद पहली बार बोलीं Sheikh Hasina, 'मेरे पिता का अपमान हो रहा'

शेख हसीना की पहली प्रतिक्रिया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश में तख्तापलट (Bangladesh Unrest) के बाद शेख हसीना ने भारत में ही है. पड़ोसी देश में अंतरिम सरकार का गठन हो गया है और भारत की ओर से नई सरकार को बधाई भी दी गई है. इस उथल-पुथल के बीच पूर्व पीएम शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कुछ साजिश करने वाले तत्वों ने देश की महान विरासत को राख में मिला दिया है. मेरे पिता बंग-बंधु राष्ट्रपिता शेख मुजीबुरर्हमान का अपमान किया गया है. देश के शहीदों का अपमान किया गया है. 

देश के नाम शेख हसीना ने जारी किया संदेश 
बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना ने देश के नाम संदेश जारी किया है. उन्होंने 15 अगस्त को राष्ट्रीय शोक दिवस के तौर पर मनाने की अपील की है. बता दें कि 15 अगस्त, 1975 के ही दिन पूर्व पीएम के पिता और बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुरर्हमान और उनके परिवार के 18 सदस्यों की हत्या एक सैन्य टुकड़ी ने कर दी थी. इस हत्याकांड शेख मुजीब की पत्नी, 3 बेटों समेत परिवार के कई सदस्यों की जन गई थी.शेख हसीना और उनकी बहन उस वक्त जर्मनी में थे जिस वजह से उनकी जान बच गई थी. 


यह भी पढ़ें: बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का गठन, भारतीय चीजों पर क्यों साधा जा रहा निशाना, क्या है आगे का प्लान?  


 शेख हसीना ने राष्ट्र के नाम जारी संदेश में कहा, 'यह दिन देश के लिए एक महत्वपूर्ण है और हमें याद रखना चाहिए कि उस दिन कौन सी दुखद घटना हुई थी. 1975 में बांग्लादेश के राष्ट्रपिता, बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान, उनकी पत्नी बेगम फज़िलातुन्नेसा और उनके परिवार के कई सदस्यों की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. शेख भवन हमारी महान विरासत का प्रतीक है जिसे धूल-धसारित किया गया. मेरे पिता और देश के शहीदों का अपमान किया गया है.'


यह भी पढ़ें:  बांग्लादेश के पूर्व कानून मंत्री गिरफ्तार, पानी के रास्ते भागने की कर रहे थे कोशिश


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement