Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh Violence: बांग्लादेशी हिंदुओं पर जमकर हो रहा हमला, घरों-मंदिरों को जलाया, महिलाओं का किया अपहरण

प्रधानमंत्री शेख हसीने के इस्तीफे के बाद भी बांग्लादेश में हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. बांग्लादेश में भड़की हिंसा ने अब नया मोड़ ले लिया है. इस हिंसा में हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है.

Latest News
Bangladesh Violence: बांग्लादेशी हिंदुओं पर जमकर हो रहा हमला, घरों-मंदिरों को जलाया, महिलाओं का किया अपहरण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश में चल रहे प्रदर्शन और भड़की हिंसा के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया साथ ही देश भी छोड़ दिया है. लेकिन इस्तीफे के बाद भी स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है. बांग्लादेश में भड़की ये हिंसा अब और खौफनाक मोड़ ले चुकी है. इस हिंसा का मुख्य निशाना हिंदू समुदाय बन रहा है. बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं के घरों को जला दिया गया. साथ ही मंदिरों पर भी हमले किए जा रहे हैं.  

महिलाओं को हो रहो अपहरण
जानकारी के अनुसार, रंगपुर सिटी कॉरपोरेशन के हिंदू पार्षद हरधन रॉय, जो अवामी लीग पार्टी के सदस्य थे, उन्हें प्रदर्शनकारियों और सरकार समर्थकों के बीच गोली मार दी गई. इतना ही नहीं, मिली जानकारी के अनुसार, हिंसा के बीच हिंदू महिलाओं का अपहरण कर उन्हें अज्ञात स्थानों पर ले जाया जा रहा है. साथ ही उनके घरों को लूटा और जला दिया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें-बांग्लादेश में फंसे हैं 13,000 भारतीय, शेख हसीना को नहीं मिल रही किसी देश में शरण


इस्कॉन के उपाध्यक्ष ने दी प्रतिक्रिया
हिंसा पर इस्कॉन के उपाध्यक्ष राधा रमण ने बयान दिया है. उन्होंने कहा ‘हिंदुओं पर आज की रात भारी, बांग्लादेश के हिंदुओं के लिए दुआ करें.’ बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा के संबंध में कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं, वीडियो में देखा जा सकता है कि वहां कि परिस्थिति कितनी बिगड़ चुकी है. 

13 हजार भारतीय बांग्लादेश में फंसे
बांग्लादेश में चल रही हिंसा के बीच भारत सरकार वहां से अपने नागरिकों को निकालने की कोशिश में जुट गई है. विदेश मंत्री ने सर्वदलीय बैठक में बताया कि अभी भी 12 से 13 हजार भारतीय बांग्लादेश में फंसे हुए हैं, जिनमें से अधिकतर छात्र हैं. उन सभी को वहां से निकालने की कोशिश शुरू हो गई है. इसके लिए बांग्लादेशी सेना से भी बात-चीत हो रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement