Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तालिबानियों के कब्जे से 40 घंटे बाद फ्री हुआ बन्नू कैंप, 2 घंटे में पाकिस्तानी सेना ने मार गिराए 33 आतंकी

Taliban Attack Bannu Camp: पाकिस्तान के बन्नू कैंप पर कब्जा जमाए तालिबानी आतंकियों को 40 घंटे तक चले ऑपरेशन में मार गिराया गया है.

तालिबानियों के कब्जे से 40 घंटे बाद फ्री हुआ बन्नू कैंप, 2 घंटे में पाकिस्तानी सेना ने मार गिराए 33 आतंकी

Bannu Camp Hostage

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू मिलिट्री कैंप (Bannu Camp Pakistan) को सेना ने 40 घंटे बाद मुक्त करा लिया है. यहां तीन दिन से तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (Pakistani Taliban) के आतंकियों ने कब्जा जमा रखा था. इन आतंकियों ने कुछ अधिकारियों को गोली भी मार दी थी. इस ऑपरेशन में पाकिस्तानी तालिबान के सभी 33 आतंकियों को मार गिराया है. बन्नू के आतंकवाद निरोधी विभाग (CTD) कैंपस में बंधक बनाए गए लोगों को भी बचा लिया गया है. इस ऑपरेशन में आर्मी के दो जवान मारे गए हैं, जबकि सेना के एक अफसर समेत करीब 15 सैनिकों गोली लगने से घायल हैं. पाकिस्तानी सरकार और तालिबान के बीच हो रही बातचीत सफल नहीं हो पाई थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने मंगलवार दोपहर 12.30 बजे ऑल आउट ऑपरेशन शुरू कर दिया था, जिसके 2.30 बजे पूरा होने की घोषणा की गई.

पाकिस्तानी अखबार 'द डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस ऑपरेशन में दो कमांडो भी मारे गए हैं. हाल ही में पाकिस्तानी तालिबान ने वहां की सरकार के साथ हुए सीजफायर को खत्म कर दिया था. तब से ही तालिबानी आतंकी पाकिस्तान में कई घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. बन्नू कैंप के अधिकारियों ने एक तालिबानी आतंकी को गिरफ्तार किया था. रविवार को इसी आतंकी ने पुलिस अधिकारियों से बंदूक छीन ली और गोलीबारी करके बाकी आतंकियों को भी छुड़ा लिया था. इन सभी आतंकियों ने वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया था.

यह भी पढ़ें- जीत के जश्न में आर्थिक बदहाली भूले अर्जेंटीना के फैन, बुरे दौर से गुजर रहा मेसी का देश

40 घंटे से चल रही थी बातचीत

डिप्टी कमिश्नर के आदेश पर बन्नू में पहले ही स्कूल बंद कर दिए गए थे. अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया था और इलाके में मोबाइल सेवाएं भी बंद कर दी गई थीं. गतिरोध समाप्त करने और बंधक बनाए गए लोगों को बचाने के लिए, पाकिस्तान सरकार ने अफगानिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के नेतृत्व के साथ बातचीत शुरू क थी. सूत्रों ने मुताबिक, ये आतंकवादी अफगानिस्तान के लिए सुरक्षित हवाई रास्ते की मांग कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- 90 दिन में दुनिया की 10% आबादी होगी कोरोना संक्रमित, क्या चीन फिर बन गया है संकट

तालिबानी आतंकियों के साथ बातचीत सफल ने होने के बाद सुरक्षाबलों ने मंगलवार दोपहर 12.30 बजे कैंप पर धावा बोल दिया. करीब 2.30 बजे सभी 33 आतंकियों को मार गिराकर कैंप पर दोबारा कब्जा हासिल कर लिया गया. सुरक्षा बलों के साथ-साथ हाई-प्रोफाइल राजनीतिक हस्तियों पर खतरों और हमलों में बढ़ोतरी को देखते हुए केपी में तैनात सुरक्षा बलों को कुछ हफ्तों पहले दक्षिण में भेज दिया गया था. द न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पेशावर, दक्षिणी जिलों और मरदाना क्षेत्र सहित क्षेत्रों में हमलों में हालिया बढ़ोतरी के बाद पुलिस पूरे प्रांत में हाई अलर्ट पर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement