Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Canada: कोर्ट से इन 2 खालिस्तानियों को मिला झटका, नो-फ्लाई लिस्ट से बाहर करने से किया मना

इन दोनों खालिस्तानियों (khalistani) के नाम भगत सिंह बराड़ और पर्वकर सिंह दुलाई हैं. इनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट (Court) ने कहा कि ये हवाई यात्रियों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं.

Latest News
Canada: कोर्ट से इन 2 खालिस्तानियों को मिला झटका, नो-फ्लाई लिस्ट से बाहर करने से किया मना

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कनाडा (Canada) से अक्सर खालिस्तानियों (khalistani) से जुड़ी खबरें आती हैं. कभी भारतीय राष्ट्रध्वज को उनके द्वारा अपमानित करने की खबर आती है, तो कभी खलिस्तान को लेकर फेक रेफरेंडम करवाने की सुर्खियां होती है. ताजा मामला भी खलिस्तानियों से ही जुड़ी हुई है. कनाडा के एक अदालत ने दो खलिस्तानी अलगाववादियों की नो-फ्लाई सूची से खुद बाहर करने की याचिका को खारिज कर दी है. दरअसल इन दोनों अलगाववादियों को इनकी करतूतों की वजह से कुछ वक्त पहले नो-फ्लाई लिस्ट में डाला गया था. इन दोनों के नाम भगत सिंह बराड़ और पर्वकर सिंह दुलाई हैं. इनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि ये हवाई यात्रियों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं.


यह भी पढ़ें- 'वो जहां गए वहीं पेपर लीक हुआ...' कांग्रेस ने NTA चेयरमैन की नियुक्ति पर उठाए सवाल 


सुनवाई के दौरान कोर्ट ने क्या सब कहा?
दोनों अलगाववादियों की तरफ से ये याचिका कनाडा के एक कोर्ट में दायर की गई थी. इस याचिका की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि इनका नाम नो-फ्लाई सूची में ही बना रहना चाहिए ताकि किसी आम शख्स तो खतरा न हो. इसके खिलाफ पुख्ता सबूत हैं कि इनपर शक किया जा सके कि ये अतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं. ये हवाई यात्रियों के लिए खतरा साबित हो सकते हैं. इस मामले को लेकर कनाडा की समाचार एजेंसी ने वैंकूवर से छपी रिपोर्ट में लिखा गया है कि संघीय अपीलीय कोर्ट ने पिछले हफ्ते अपने आदेश में इन दोनों चरमपंथियों की याचिका खारिज कर दी. इन दोनों ही शख्स को कनाडा के सुरक्षित विमान यात्रा अधिनियम के अंतर्गत तहत नो-फ्लाई लिस्ट में डाला गया था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement