Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Justin Trudeau Divorce: पिता के नक्शे-कदम पर चले जस्टिन ट्रूडो, पद पर रहते तलाक लेने वाले दूसरे PM बने  

Canada PM Divorce: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपनी पत्नी सोफी से 18 साल की शादी खत्म कर रहे हैं. उनके कार्यालय की ओर से जारी बयान में दोनों के तलाक की पुष्टि की गई है. पीएम ऑफिस की ओर से कहा गया है कि अलग होने के बाद भी दोनों एक परिवार की तरह रहेंगे. 

Justin Trudeau Divorce: पिता के नक्शे-कदम पर चले जस्टिन ट्रूडो, पद पर रहते तलाक लेने वाले दूसरे PM बने  

Justin Trudeau Divorce 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Canada PM Justin Trudeau) 18 साल की शादी के बाद तलाक ले रहे हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में उन्होंने शादी खत्म करने के फैसले की जानकारी दी है. बता दें कि पद पर रहते हुए तलाक लेने वाले ट्रूडो कनाडा के दूसरे प्रधानमंत्री हैं. इससे पहले उनके पिता उनके पिता पियरे ट्रूडो 1979 में अपनी पत्नी मार्गरेट से अलग हो गए थे और 1984 में दोनों का तलाक हो गया था. ट्रूडो की शादी खत्म करने का फैसला बहुत से लोगों के लिए चौंकाने वाला है क्योंकि इस कपल को दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता था. ट्रूडो के 3 बच्चे हैं और पीएम दफ्तर की ओर से जारी बयान में कहा गया कि अगले हफ्ते पूरा परिवार एक साथ छुट्टियों पर जाएगा. 

तलाक के कारणों का अब तक नहीं चला है पता 
प्रधानमंत्री दफ्तर की ओर से जारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और सोफी ने तलाक के कानूनी कागजात पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. ट्रूडो की ओर से दिए संदेश में कहा गया, 'हमने 18 साल की शादी खत्म करने का फैसला किया है और यह लंबे दौर की बातचीत और कई कठिन मुद्दों पर चर्चा के बाद लिया गया फैसला है. हम एक संगठित परिवार की तरह अपने बच्चों की परवरिश करेंगे.' पीएम दफ्तर की ओर से दिए बयान में यह भी कहा गया है कि इस बेहद निजी फैसले का सम्मान किया जाए और दोनों की निजता का ख्याल रखा जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें:  जानिए मिशन से अभी कितना दूर हैं चंद्रयान, यहां पढ़िए पूरी डिटेल

18 साल की शादी के बाद अलग हो रहे हैं ट्रूडो 
ट्रूडो और सोफी की शादी साल 2005 में हुई थी और उनके 3 बच्चे हैं.  इनमें 15 वर्षीय जेवियर, 14 वर्षीय एला-ग्रेस और 9 वर्षीय हैड्रियन शामिल हैं. अलग होने के बाद भी ट्रूडो और सोफी बच्चों की परवरिश मिलकर करेंगे और इसलिए अगले हफ्ते पूरा परिवार छुट्टियों पर जा रहा है. कहा जाता है कि सोफी ट्रूडो के दिवंगत भाई की गर्लफ्रेंड थीं जिनकी एक दुर्घटना में मौत हो गई थी. भाई की मौत के बाद जस्टिन ट्रूडो और सोफी दोनों ही काफी दुखी थे और उसी दौरान दोनों की दोस्ती हुई जिसके कुछ सालों बाद दोनों डेट करने लगे और फिर शादी हुई. 

यह भी पढ़ें: महंगाई की मार ने शहबाज को बनाया 'शरीफ', भारत से बातचीत को तैयार  

कनाडा में पिता-पुत्र के पीएम बनने वाली पहली जोड़ी 
जस्टिन ट्रूडो 2015 से कनाडा के प्रधानमंत्री हैं और उनके पिता पियरे ट्रूडो भी पीएम रह चुके हैं. पिता-पुत्र के पीएम बनने वाली यह कनाडा की पहली जोड़ी है. प्रधानमंत्री बनने से पहले जस्टिन ट्रूडो कनाडा के एक स्कूल में गणित और फ्रेंच के शिक्षक भी रह चुके हैं. ट्रुडो कनाडा के इतिहास में जो क्लार्क के बाद दूसरे सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री हैं. जस्टिन ट्रूडो को मौजूदा दौर के उदार छवि वाले विश्व नेता के तौर पर माना जाता है. ट्रूडो खुद ट्रंप की नीतयों के मुखर आलोचक रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement