Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

USA Best Restaurant का खिताब जीता भारतीय 'चाय पानी' ने, इस खासियत से बना विनर

Chai Pani Restaurant अमेरिका में काफी मशहूर है और यह अपने चटपटे भारतीय व्यंजनों और कई तरह की चाट के लिए खास तौर पर लोकप्रिय है.

USA Best Restaurant का खिताब जीता भारतीय 'चाय पानी' ने, इस खासियत से बना विनर

अमेरिका में लोकप्रिय है यह रेस्टोरेंट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना में मशहूर रेस्टोरेंट चाय पानी (Chai Pani) को यूएस का सबसे अच्छा रेस्टोरेंट (Restaurant) चुना गया है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को शिकागो में जेम्स बियर्ड फाउंडेशन अवार्ड्स में एशविले रेस्टोरेंट को अमेरिका का सबसे बेहतरीन रेस्तरां नॉमिनेट किया गया गया था. यह न्यू ऑरलियन्स में ब्रेनन जैसे नॉमिनीज में टॉप पर था. 

चाट और भारतीय व्यंजन हैं मशहूर 
चाय पानी नाम से ही स्पष्ट हो रहा है कि यह भारतीय व्यंजनों का रेस्टोरेंट होगा. इस रेस्टोरेंट की खासियत इसके स्वादिष्ट चपपटे चाट और दूसरे भारतीय व्यंजन हैं. भारतीय व्यंजनों का रेस्टोरेंट होने के बाद भी इसकी लोकप्रियता पूरे अमेरिका में है. 

यहां खाने-पीने के लिए सिर्फ भारतीय ही नहीं पाकिस्तानी, बांग्लादेशी समेत दुनिया भर के खाने-पीने के शौकीन लोग पहुंचते हैं. नॉर्थ कैरोलिना में यह रेस्टोरेंट एक ईरानी परिवार चलाता है. 

यह भी पढे़ं: FATF Grey List से पाकिस्तान को बाहर निकालने के लिए चीन ने चली चाल, तुर्की-मलेशिया की भी लिया साथ

2 साल बाद आयोजित किया गया अवॉर्ड फंक्शन 
कोविड-19 वायरस फैलने के बाद से लगाए गए लॉकडाउन और पाबंदियों की वजह से कई अमेरिकी रेस्तरां अस्थायी रूप से बंद हो गए थे. 2020 और 2021 दो साल रद्द होने के बाद यह अवॉर्ड फंक्शन इस साल आयोजित किया गया था. 

2 साल बाद आयोजित अवॉर्ड फंक्शन में भारतीय व्यंजनों के रेस्टोरेंट को अवॉर्ड मिला है. स्थानीय लोग इसे लेकर काफी खुश हैं. अवॉर्ड कई क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर दिया गया है. इसमें व्यंजनों की विविधता, उनके परोसने का अंदाज, नए प्रयोग, साफ-सफाई और आकर्षक प्रस्तुति जैसे पहलू शामिल थे. 

यह भी पढ़ें:  Monkeypox: हो जाएं सावधान, सबसे ज्यादा Homosexual लोगों पर अटैक कर रही है यह बीमारी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement