Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चीन में 25 करोड़ लोगों को हो गया है कोरोना, सरकारी कागज लीक होने से खुली पोल

China Corona Cases Today: चीन अपने कोरोना संक्रमण केस की संख्या को छिपा रहा है लेकिन अब एक सरकारी पेपर लीक होने से उसकी पोल खुल गई है.

चीन में 25 करोड़ लोगों को हो गया है कोरोना, सरकारी कागज लीक होने से खुली पोल

कोविड से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपा रहा है चीन. (फोटो क्रेडिट- Twitter/jenniferzeng97)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चीन में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण तेजी से फैलने की वजह से बुरा हाल है. चारों ओर लाशों के ढेर पड़े हैं और सरकारी तंत्र चरमरा रहा है. इस सबके बावजूद चीन आंकड़ों में हेराफेरी कर रहा है और संक्रमितों के साथ-साथ मरने वालों की संख्या भी कम दिखा रहा है. इसी बीच एक सरकारी दस्तावेज लीक हुआ है जिसने चीन की पोल खोल दी है. इस दस्तावेज के मुताबिक, चीन में कोरोना के संक्रमितों की संख्या 25 करोड़ के भी पार पहुंच गई है. हैरान करने वाली बात यह है कि यह चीन की आबादी के लगभग 18 प्रतिशत हिस्से के बराबर है.

रेडियो फ्री एशिया ने लीक हुए सरकारी दस्तावेजों के हवाले से कहा है कि जीरो कोविड पॉलिसी इतनी कमजोर है कि 1 से 20 दिसंबर के बीच यानी सिर्फ़ दिन में चीन के लगभग 24.8 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसके उलट चीन के सरकारी आंकड़ों में यह संख्या बहुत कम दिखाई गई है. चीन के एक वरिष्ठ पत्रकार ने यह लीक हुई रिपोर्ट रेडियो फ्री एशिया को भेजी है.

यह भी पढ़ें- COVID-19 : चीन में अगले हफ्ते कोरोना मचाएगा तबाही, एक दिन में आएंगे 3.7 करोड़ केस

हर दिन 10 लाख को हो रहा कोरोना
इससे पहले चीन ने शनिवार को बताया कि एक दिन में सिर्फ़ 3,761 कोरोना संक्रमित पाए गए जबकि किसी की भी मौत नहीं हुई. दूसरी तरफ, ब्रिटिश हेल्थ डेटा फर्म एयरफिनिटी का कहना है कि चीन में हर दिन कम से 5,000 लोगों की मौत हो रही है और लगभग 10 लाख लोग हर दिन कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. एयरफिनिटी के मुताबिक, चीन के बीजिंग और ग्वांगडोंग में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है.

यह भी पढ़ें- चीन, जापान समेत इन देशों से आने वाले यात्रियों का होगा RT-PCR टेस्ट, किया जाएगा क्वारंटाइन

एएनआई के मुताबिक, एयरफिनिटी का अनुमान है कि जनवरी 2023 में चीन में कोरोना की रफ्तार बढ़ सकती है और यह हर दिन 37 लाख लोगों तक पहुंच सकती है. मार्च में यह अपने पीक पर पहुंचेगा और हर दिन 42 लाख लोगों के संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है. कहा जा रहा है कि चीन में अब हालात ऐसे हैं कि गंभीर लक्षण वाले लोगों के टेस्ट भी नहीं कराए जा रहे हैं. यही वजह है कि जो कोरोना से संक्रमित हैं उनको भी नहीं गिना जा रहा है. इस तरह से चीन कोरोना संक्रमितों की संख्या कम दिखा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement