Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

China में कोरोना से मरे लोगों की लाश लेकर लाइन में लगे हैं घरवाले, वीडियो देख दहल जाएगा दिल

China Covid Death Videos: चीन में कोरोना से इतने लोगों की जान जा चुकी है अब अंतिम संस्कार के लिए भी घंटों तक लाइन लगानी पड़ रही है.

China में कोरोना से मरे लोगों की लाश लेकर लाइन में लगे हैं घरवाले, वीडियो देख दहल जाएगा दिल

China Covid-19 Deaths

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन में कोरोना ने ऐसी तबाही मचाई है कि अस्पताल और मुर्दा घर भर गए हैं. कोरोना से मरने वाले लोगों का अंतिम संस्कार करने के लिए उनके घरवालों को शव के साथ लाइन लगानी पड़ रही है. हालात ऐसे हैं कि शवदाह घरों और श्मशानों में लंबी वेटिंग चल रही है. सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो देखे जा सकते हैं जिसमें लोग शवों को लेकर लंबी-लंबी लाइनों में खड़े हैं. कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब इतनी ज्यादा हो गई है कि चीन ने गिनती ही बंद कर दी है. ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि अब चीन की सरकार ज्यादातर लोगों की टेस्टिंग ही नहीं करवा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में हर दिन 10 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. इसके अलावा, हर दिन हजारों लोगों की जान भी जा रही है. चीन इन खबरों को झूठी बता रहा है लेकिन सामने आ रहे वीडियो उसकी पोल खोल रहे हैं. हेल्थ एक्सपर्ट Eric Feigl-Ding ने एक वीडियो शेयर किया है. इसमें देखा जा सकता है कि अपने परिजनों का अंतिम संस्कार करने के लिए लोग उनके शवों को स्ट्रेचर पर लेकर घंटों से खड़े हैं. लाइन में इतने लोग हैं कि कई घंटों के बाद ही नंबर आ पा रहा है.

यह भी पढ़ें- चीन में अगले 3 महीने में आ सकते हैं 90 करोड़ केस, डॉक्टर भी पड़े बीमार, अंतिम संस्कार को तरसे लोग

हर तरफ से निराश हो रहे हैं चीन के लोग
Eric के मुताबिक, चीन की मीडिया में काम करने वाले स्टाफ भी अब कोविड से जुड़े शो करने से इनकार कर दे रहे हैं. ज्यादातर लोग कोरोना से डर गए हैं और हालात देखकर उनसे सहा नहीं जा रहा है. एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में कोरोना से लगभग 25 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं लेकिन चीन इसकी सही संख्या नहीं बता रहा है.

यह भी पढे़ं- चीन के झेजियांग में पीक पर पहुंचा कोरोना, रोजाना आ रहे 10 लाख केस, जारी हुई ये चेतावनी

आपको बता दें कि चीन में कोरोना का कहर इतनी तेजी से फैला है कि अस्पतालों में बेड नहीं बचे हैं. इतने लोगों की मौत हो चुकी है कि सारा तंत्र फेल हो गया है. लोगों के अंतिम संस्कार की जगह नहीं बची है. सरकारी तंत्र इतनी बुरी तरह से ध्वस्त हुआ है कि अब टेस्टिंग ही रोक दी गई है. चीन की सरकार भी लोगों को झूठी दिलासा देकर इसे 'नॉर्मल फ्लू' बता रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement