Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona Updates: चीन के बाद इस देश में कहर बरपा रहा Coronavirus, 16 गुणा से भी ज्यादा केस बढ़े

इस समय जापान कोरोना महामारी की आठवीं लहर से गुजर रहा है. यह लहर जापान पर भारी पड़ने लगी

Corona Updates: चीन के बाद इस देश में कहर बरपा रहा Coronavirus, 16 गुणा से भी ज्यादा केस बढ़े

एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है.  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चीन के बाद अब जापान में भी कोरोना कहर बरपा रहा है. बीते दिन जापान में सबसे ज्यादा मौतें हुई थी. इसका दावा कोरोना का डेटा रखने वाली वर्ल्डोमीटर नाम की वेबसाइट ने किया है. इसके साथ यहां मौत में मामले में बड़ा उछाल आया है. इसी को देखते हुए जापान सरकार ने चीन से आने वाले यात्रियों के बिना आरटी पीसीआर के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है. 

पिछले साल की तुलना में 16 गुणा हुआ कोरोना डेथ केस


दरअसल, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिछले तीन माह में जापान में कोरोना से मारने वालों की संख्या पिछले साल की तुलना में 16 गुणा से भी ज्यादा है. जापान के एक अखबार की मानें तो इस समय जापान कोरोना महामारी की आठवीं लहर से गुजर रहा है. यह लहर जापान पर भारी पड़ने लगी. जापानी न्यूज एजेंसी द मेनिची के मुताबिक यहां पिछले साल 2021 में 23 से 29 दिसंबर तक एक दिन में 4 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही थी. वहीं अब यह आंकड़ा 10 लोगों की मौत के पार पहुंच गया है. दिसंबर 2022 की बात करें तो यहां हर दिन कोरोना से 420 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. 

2022 के अंतिम तीन माह में कोरोना से 11853 लोगों की हुई मौत 

जापान के स्वास्थ्य श्रम और कल्याण मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों का दावा है कि इस साल के आखिरी महीनों में हर हफ्ते 315, 339, 306, 217, 415 और 420 लोगों की मौत हुई है. वहीं इस हफ्ते यह आंकड़ा 2283 लोगों की मौत पर पहुंच गया है. अक्टूबर से दिसंबर माह में कोरोना अपने पीक पर था.  

कोरोना संक्रमण से बुजुर्गों को सबसे ज्यादा खतरा

कोरोना से सबसे ज्यादा खतरा 90 या उससे भी ज्यादा उम्र के बुजुर्गों को है. यहां 90 या उससे ज्यादा उम्र में मरने वालों की संख्या 34.7 प्रतिशत थी. वहीं 80 से 90 के बीच की उम्र  के बुजुर्गों की मौत का आकंड़ा 40.8 प्रतिशत रहा. वहीं 70 से 90 की उम्र में कोरोना संक्रमण से मरने की वालों की संख्या 92.4 प्रतिशत है. वहीं शनिवार को यहां कोरोना के नए सक्रमितों की संख्या 1 लाख 7 हजार है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement