Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cyclone Helen: अमेरिका में चक्रवाती तूफान हेलेन का कहर, अब तक 200 से ज्यादा लोगों की मौत

Cyclone Helen: पश्चिमी उत्तरी कैरोलिना के पहाड़ों में खोज और बचाव अभियान जारी रहा है. तूफान का सबसे अधिक असर इसी क्षेत्र में पड़ा है.

Latest News
Cyclone Helen: अमेरिका में चक्रवाती तूफान हेलेन का कहर, अब तक 200 से ज्यादा लोगों की मौत

Cyclone Helen

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरिका में चक्रवाती तूफान हेलेन कहर मचा रहा है. इस तूफान के चलते अब तक 200 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. जबकि हजारों लोग बेघर बताए जा रहे हैं. जॉर्जिया और उत्तरी कैरोलिना चक्रवाती तूफान ने तबाही मचा रखी है. यहां आए दिन लोगों की मौत हो रही है. दक्षिण-पश्चिम मेक्सिको में शनिवार को हजारों की संख्या में लोगों को अपने घरों को छोड़ना पड़ा.

जॉर्जिया के अधिकारियों ने 8 और उत्तरी कैरोलिना ने 3 लोगों की मौत होने की सूचना दी, जिसके बाद मृतकों की संख्या 189 से बढ़कर 200 हो गई. पश्चिमी उत्तरी कैरोलिना के पहाड़ों में गुरुवार को भी खोज और बचाव अभियान जारी रहा. तूफान का सबसे अधिक असर इसी क्षेत्र में पड़ा है. हेलेन तूफान पिछले गुरुवार को उत्तरी फ्लोरिडा के तट पर आया था.

अटलांटिक महासागर में Hurricane Kirk
अटलांटिक महासागर में उठा चक्रवात किर्क मजबूत होकर श्रेणी तीन के तूफान में तब्दील हो गया है. इसके तेजी से प्रचंड तूफान में बदलने की आशंका है. इस तूफान प्रणाली को अब तक मैदानी भाग के लिए खतरा नहीं माना गया था. तूफान का प्रभाव लेसर एंटिलीज से लगभग 1,855 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व में था और इसकी अधिकतम गति 195 किलोमीटर प्रति घंटा थी.

तूफान 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है. यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर ने कहा कि चक्रवात के कारण आने वाले दिनों में समुद्र में विशाल लहरें उठ सकती हैं जिससे सर्फिंग करना जानलेवा हो सकता है. चक्रवात सप्ताहांत तक लीवार्ड द्वीप समूह और बरमूडा के कुछ हिस्सों को प्रभावित कर सकता है. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement