Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Donald Trump की आ गई शामत, एक नहीं तीन-तीन क्रिमिनल केस में चलेगा मुकदमा

Donald Trump Latest News: डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने की तैयारी हैं. पिछली बार वह जो बाइडन से हार गए थे.

Donald Trump की आ गई शामत, एक नहीं तीन-तीन क्रिमिनल केस में चलेगा मुकदमा

Donald Trump

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका में पिछले राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के साथ ही डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बुरे दिन शुरू हो गए. वह चुनाव में हारे और सार्वजनिक मंचों पर भी उनकी जमकर फजीहत हुई. चुनाव नतीजों के बाज कैपिटल हिल पर हुए दंगों (Capitol Hill Violence) के बारे में जांच कर रहा पैनल अब डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मुकदमा चलाने की तैयारी कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक साथ तीन-तीन मुकदमे शुरू किए जा सकते हैं. जांच पैनल इस बारे में सोमवार तक फैसला लेने वाला है.

डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया है कि वह अमेरिका के अगले राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार होंगे. उन्होंने इसकी तैयारिया भी शुरू कर दी हैं. दूसरी तरफ, जांच पैनल उनके खिलाफ तीन आरोपों पर गंभीरता से विचार कर रहा है और इनकी कार्यवाही शुरू करने की तैयारी में है. 6 जनवरी 2021 को हुई हिंसा के मामले में डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने विद्रोह भड़काया, सरकार को धोखा देने की साजिश रची और आधिकारिक कार्यवाही में बाधा पहुंचाई.

यह भी पढ़ें- तेज हुए हमले तो PM Modi ने की Putin से फोन पर बात, रूस को बताई रणनीति

कैपिटल हिल हिंसा केस में फंस सकते हैं ट्रंप
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कैपिटल हिल हिंसा मामले की जांच कर रहा पैनल डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने की तैयारी है. हालांकि, अभी इसके बारे में औपचारिक फैसला नहीं लिया जा सका है. फैसले के बाद जांच पैनल अपनी सिफारिश अमेरिका के जस्टिट डिपार्टमेंट को भेजेगा. सोमवार को यह सिफारिश सार्वजनिक की जा सकती है.

यह भी पढ़ें- Bikini Photo लगाकर इस महिला ने मांगी नौकरी तो सोशल मीडिया पर इस कदर मचा बवाल

इस मामले में की जा ही जांच के लिए एख पैनल बनाया गया है. लिज़ चेनी इस पैनल के उपाध्यक्ष हैं. उनकी अगुवाई में 9 सदस्यीय पैनल जुलाई 2021 से ही सबूत इकट्ठा कर रहा है. दरअसल, चुनावों में हार के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने नतीजों पर सवाल उठाए थे और चुनाव प्रक्रिया में धांधली की बात कही थी. इसके बाद उनके समर्थकों ने कैपिटल हिल पर हमला बोल दिया था और जमकर हिंसा और आगजनी की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement