Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US News: डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता छू रही है आसमान, प्रेसिडेंट कैंडिडेट के लिए 61 फीसदी मतदाताओं की पहली पसंद बने 

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की लोकप्रियता अभी भी बरकरार है. साल 2024 में होने वाले चुनावों में एक बार फिर वह रिपब्लिक पार्टी के मजबूत दावेदार बनकर उभरते नजर आ रहे हैं.

US News: डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता छू रही है आसमान, प्रेसिडेंट कैंडिडेट के लिए 61 फीसदी मतदाताओं की पहली पसंद बने 

Donald Trump

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिका के विवादित पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की समर्थकों के बीच लोकप्रियता अभी भी बरकरार है. जिस तरीके से रिपबल्किन वोटर्स के बीच उनकी लोकप्रियता बढ़ रही है, उससे ऐसा लग रहा है कि वह एक बार फिर प्रेसिडेंट पद के उम्मीदवार बन सकते हैं. अगले साल होने वाले अमेरिकी चुनाव से पहले एक सर्वे में 61 फीसदी मतदाताओं मे ट्रंप को ही अपनी पहली पसंद बताया है.  रॉयटर्स/इप्सोस के ओपिनियन पोल के मुताबिक ट्रंप ने साल 2024 के रिपब्लिकन राष्‍ट्रपति पद के नामांकन मुकाबले में उनकी मजबूत स्थिति बरकरार है. भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी और निकी हेली जैसे उम्मीदवारों की दावेदारी भी ट्रंप के मुकाबले काफी कमजोर दिख रही है. 

डोनाल्ड ट्रंप के निकटतम प्रतिद्वंद्वी भी उनसे काफी पीछे है. रिपब्लिकन पार्टी के वोटर्स के बीच कराए सर्वे में 61 फीसदी मतदाताओं ने कहा कि जो बाइडेन को चुनौती देने के लिए पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप को वोट देंगे. पूर्व राष्ट्रपति के निकटतम प्रतिद्वंद्वी फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस और दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर निक्की हेली को 11-11 फीसदी वोटर्स का ही समर्थन मिला है. भारती य मूल के इंडस्ट्रियलिस्‍ट विवेक रामास्वामी तो इस रेस में बहुत पीछे छूट गए हैं. उन्हें सिर्फ पांच फीसदी वोट मिले हैं.

यह भी पढ़ें: 'PoK हमारा है और इसे हमसे कोई नहीं छीन सकता', संसद में बोले अमित शाह, नेहरू पर निशाना साधा

डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों को है उन पर भरोसा 
डोनाल्ड ट्रंप पर अमेरिका में इस वक्त कई तरह के आपराधिक मामले चल रहे हैं. इसके अलावा, प्रवासी नीतियों और विवादित बयानों के बाद भी रिपब्लिक वोटर्स के बीच उनकी लोकप्रियता बरकरार है. रिपब्लिकन वोटर्स में से एक चौथाई से भी कम ने कहा है कि उनका मानना है कि ट्रंप ने चुनावी धोखाधड़ी की थी. ट्रंप के ऊपर अपने समर्थकों की भीड़ को छह जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर हमला करने के लिए उकसाने का आरोप भी है. हालांकि, इस मामले में अब तक कोई दोष सिद्ध नहीं हुआ है.

अगले साल होने वाले हैं अमेरिका के चुनाव 
अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. जो बाइडेन और कमला हैरिस की जोड़ी से अमेरिकी वोटर्स को खासी उम्मीद थी लेकिन अब तक के कार्यकाल में कोई ऐसी उपलब्धि सामने नहीं आई है जिसे निर्णायक कहा जा सके. दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रंप लगातार राजनीति में फिर से उतरने की अपनी मंशा जाहिर करते रहे हैं. अब देखना है कि आखिरकार उम्मीदवारी की रेस में कौन बाजी मारता है. 

यह भी पढ़ें: कौन हैं एमपी के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव, जिनपर बीजेपी ने जताया भरोसा 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement