Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

डोनाल्ड ट्रंप की हो रही है वापसी? दो साल बाद फेसबुक पर पहली पोस्ट में लिखा- आई एम बैक

Donald Trump Back on Facebook: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दो साल के लंबे समय के बाद फेसबुक पर एक पोस्ट किया है.

डोनाल्ड ट्रंप की हो रही है वापसी? दो साल बाद फेसबुक पर पहली पोस्ट में लिखा- आई एम बैक

Donald Trump

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: दो साल पहले सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से गायब हो चुके डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) धीरे-धीरे वापसी कर रहे हैं. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दो साल के बाद फेसबुक पर एक पोस्ट किया है. डोनाल्ड ट्रंप ने इस पोस्ट में लिखा है, 'आई एम बैक' यानी 'मैं वापस आ गया हूं'. हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप के YouTube चैनल को भी बहाल कर दिया है. अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बाद कैपिटल हिल पर हुई हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप के सभी सोशल मीडिया हैंडल्स को बैन लगा दिया गया था.

    2024 में फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक पर 12 सेकेंड का एक वीडियो पोस्ट किया है. यह वीडियो 2016 में चुनाव में उनकी जीत के बाद का माना जा रहा है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसी पोस्ट से डोनाल्ड ट्रंप अपने चुनावी कैंपेने की आधिकारिक शुरुआत कर रहे हैं. आपको बता दें कि ट्विटर के बाद फेसुबक और इंस्टाग्राम पर भी डोनाल्ड ट्रंप की वापसी हो चुकी है.

    यह भी पढ़ें- रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ अरेस्ट वारंट, क्या गिरफ्तार करा पाएगी ICC?

    कैपिटल हिल हिंसा के बाद लगा था बैन
    आपको बता दें कि अमेरिका के चुनाव नतीजे आने के बाद जनवरी 2021 में जमकर हिंसा हुई थी. डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल हिल पर हमला बोल दिया था और जमकर उपद्रव किया था. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप लगातार ट्वीट और सोशल मीडिया पोस्ट कर रहे थे. उनके इन पोस्ट को उकसावे की कार्रवाई माना गया और उनके सभी सोशल मीडिया हैंडल्स को बंद कर दिया गया.

    यह भी पढ़ें- व्लादिमीर पुतिन ने दिया रूस में कोरोना वैक्सीन को नष्ट करने का आदेश? जानिए सच्चाई

    दरअसल, चुनाव में हार के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव के नतीजों पर ही सवाल उठा दिए थे. इसी के बाद डोनाल्ड ट्रंप समर्थक उग्र हो गए और सड़कों पर उतरकर हिंसा करने लगे. इस चुनाव में जो बाइडन विजयी हुए थे और अमेरिका के राष्ट्रपति बने. अब डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से ताल ठोंक रहे हैं कि वह इस बार भी अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement