Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New York Times को  डायरिया क्यों बताने लगे एलन मस्क? ट्विटर ने ब्लू टिक भी हटाया

The New York Times: द न्यू यॉर्क टाइम्स अखबार के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया है क्योंकि उसने पैसे देने से इनकार कर दिया गया है.

New York Times को  डायरिया क्यों बताने लगे एलन मस्क? ट्विटर ने ब्लू टिक भी हटाया

The New York Times

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल एलन मस्क हर दिन चर्चा में रहते हैं. ट्विटर खरीदने के बाद से तो वह लगातार विवादों में भी बने हुए हैं. अब एलन मस्क ने अमेरिका के प्रतिष्ठित अखबार 'The New York Times' पर हमला बोल दिया है. इतना ही नहीं, एलन मस्क की ओर से अखबार की आलोचना किए जाने के अगले ही दिन ट्विटर ने 55 मिलियन फॉलोवर वाले 'द न्यू यॉर्क टाइम्स' के आधिकारिक ट्विटर हैंडल का ब्लू टिक ही हटा दिया है. इसके बाद से यह मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

एक दिन पहले एलन मस्क ने न्यू यॉर्क टाइम्स के काम को प्रोपेगेंडा बताते हुए हमला बोला था. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, 'न्यू यॉर्क टाइम्स की सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि इसका प्रोपेगेंडा मजेदार भी नहीं है.' उन्होंने आगे लिखा, 'इसका ट्विटर फीड तो एकदम डायरिया की तरह है. यह बिल्कुल पढ़ने लायक नहीं है.'

यह भी पढ़ें- Imran Khan पर फिर गिरफ्तारी की तलवार, जानें अब किस केस में जारी हुआ गैर जमानती वारंट

न्यू यॉर्क टाइम्स का ब्लू टिक हटाया
एलन मस्क ने आगे लिखा, 'अगर वे सिर्फ अपने अच्छे आर्टिकल ही ट्वीट करते तो शायद उनके और ज्यादा फॉलोवर होते. यही बात बाकी के पब्लिकेशन पर भी लागू होती है.' उनके इस ट्वीट के अगले ही दिन ट्विटर ने न्यू यॉर्क टाइम्स के वेरिफाइड ब्लू टिक को हटा दिया है. अब न्यू यॉर्क टाइम्स के हैंडल पर कोई भी वेरिफाइड बैज नहीं है और वह बाकी के आम ट्विटर अकाउंट जैसा ही है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन, अपहरण और शादी से तंग हिंदू, कौन सुनेगा पड़ोसी मुल्क में गुहार?

रिपोर्ट के मुताबिक, न्यू यॉर्क टाइम्स ने ट्विटर ब्लू के लिए पैसे देने से इनकार कर दिया है. इसकी वजह से उसके पास अब गोल्डन टिक भी नहीं है. ऐसे में अगर उसे वापस ब्लू टिक लेना है तो हर महीने 1000 डॉलर हर महीने देने होंगे. वहीं, न्यूयॉर्क टाइम्स का कहना है कि वह अपने अकाउंट के लिए पैसे नहीं देगा लेकिन पत्रकारों के लिए पैसे चुकाएगा क्योंकि उनके काम के लिए यह जरूरी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement