Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk फिर देंगे बड़ा झटका, Twitter के आधे कर्मचारियों को किया जा सकता है बाहर  

Twitter jobs:ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क एक के बाद एक फैसले ले रहे हैं. कई शीर्ष अधिकारियों को कंपनी से बाहर कर दिया है.  

Elon Musk फिर देंगे बड़ा झटका, Twitter के आधे कर्मचारियों को किया जा सकता है बाहर  

एलन मस्क ट्विटर से करीब आधे कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी कर रहे हैं. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः एलन मस्क (Elon Musk) ने जब से ट्विटर (Twitter) की कमान अपने हाथ में ली है तब से वह लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. कंपनी के सीईओ से लेकर डायरेक्टर तक को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. बुधवार को उन्होंने ब्लू टिक को लेकर बड़ा फैसला लिया. अब ट्विटर में छंटनी से जुड़ी जानकारी सामने आ रही है. एलन मस्क जल्द ही कंपनी से कई कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने वाले हैं. 

3700 कर्मचारियों की होगी छुट्टी
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क ने ट्विटर से 3700 कर्मचारियों की छंटनी का प्लान बनाया है. इस छंटनी के बाद कंपनी में कर्मचारियों की संख्या आधी रह जाएगी. एलन मस्क प्रभावित होने वाले स्टाफ को शुकवार यानी 4 नवंबर से सूचना देना शुरू करेंगे. इसके अलावा एलन मस्क ने इस बात की भी मंशा जताई है कि कंपनी की मौजूदा वर्क फ्रॉम एनीवेयर पॉलिसी को बदलना चाहते हैं. एलन मस्क ने कहा कि कर्मचारियों को ऑफिस में ही काम करना होगा. एलन मस्क ने हाल ही में अधिग्रहित अपनी कंपनी में छंटनी के पहले दौर के हिस्से के रूप में ट्विटर के कर्मचारियों की संख्या में एक चौथाई कटौती करने की योजना बनाई है.

ये भी पढ़ेंः PM नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को जाएंगे पंजाब, डेरा ब्यास मुखी गुरिंदर ढिल्लों से कर सकते हैं मुलाकात

दिन में 12 घंटे करना होगा काम
एलन मस्क ने पिछले दिनों कर्मचारियों से हफ्ते में 7 दिन और दिन में 12 घंटे काम करने को कहा है. मस्क ने कर्मचारियों से कहा है कि उन्हें ऐसा तब तक करना होगा तब तक ही सबकुछ ठीक नहीं हो जाता है. जानकारी के मुताहिक जिन लोगों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा, उन्हें दो महीन यानी 60 दिन की सैलरी दी जाएगी.  

ब्लू टिक के लिए देने होंगे 660 रुपये
एलन मस्क ने बुधवार को ऐलान किया कि ब्लू टिक के लिए लोगों को 8 डॉलर रुपये महीने चुकाने होंगे. भारतीय रुपये के हिसाब से यह राशि करीब 660 रुपये होगी है. हालांकि ब्लू टिक वाले लोगों को कुछ अतिरिक्त सुविधाएं भी दी जाएंगी. इनमें बड़े वीडियो और ऑडियो फाइल अपलोड करने की भी सुविधा शामिल है.     

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement